Haryana

फरीदाबाद : कार की टक्कर से कांवड़ हुआ खंडित, कांवडिय़ों में रोष

कार की टक्कर के बाद रोड पर रखी कांवड़ और लगी भीड़।

फरीदाबाद, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । फरीदाबाद में गुरुवार को नेशनल हाईवे नंबर 19 स्थित मेवला महाराजपुर मेट्रो स्टेशन के सामने एक कार ने हरिद्वार से कांवड़ लेकर आए एक कांवडि़ए की कांवड़ में टक्कर मार दी। इसके चलते कांवडि़ए की कांवड़ खंडित हो गई। हादसे के बाद कार ड्राइवर रुद्रा बैंक्विट के सामने अपनी कार को छोडक़र मौके से भाग गया। घटना के बाद गुस्साए कांवडिय़ों ने नेशनल हाईवे नंबर 19 को जाम करने का प्रयास किया, लेकिन सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच गई और कांवडिय़ों को समझाया गया। हालांकि कांवडिय़ों ने न तो कार को कोई नुकसान पहुंचाया और न ही उन्होंने कोई उपद्रव किया।

फरीदाबाद पहुंचे कांवडिय़े ने बताया कि ढाई सौ किलोमीटर दूर से 11 दिनों की पैदल यात्रा करके कांवड़ लेकर फरीदाबाद पहुंचे थे। यहां ये हादसा हो गया, उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया है। कांवडिय़ों में कांवड़ के खंडित होने से काफी रोष था। एक कांवडि़ए ने बताया कि कार ड्राइवर ने जानबूझकर उनकी कांवड़ में टक्कर मारी थी। इसके बाद वह कार छोड़ कर भाग गया।

कांवडिय़ों ने कवल इतना कहा कि वे केवल इतना चाहते हैं कि आरोपी कार ड्राइवर उनकी खंडित की गई कांवड़ के बदले या तो ढाई सौ दंड बैठक लगाए या फिर आकर उनसे माफी मांगे। हालांकि पुलिस ने कांवडिय़ों को समझा बूझकर शांत कराया और यह आश्वासन दिया कि उनकी खंडित कांवड़ को दोबारा से लाकर जल चढ़ाया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर कार चालक की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पीडि़त द्वारा जो भी शिकायत पुलिस को दी जाएगी, उसके हिसाब से उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर शर्मा

Most Popular

To Top