Haryana

फरीदाबाद : बारिश में नाले में बहा युवक, सुबह सरिये से अटका मिला शव

फरीदाबाद में नाले में गिरे युवक की तलाश के लिए उतरे गोताखोर।

फरीदाबाद, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । नगर में बुधवार देर शाम हुई झमाझम बारिश शहर के लिए आफत बनकर बरसी।भारी बारिश के दाैरान पूरे शहर में जलभराव से लाेगाें काे भारी परेशानियाें का सामना करना पड़ा। इस दाैरान एक

युवक की नाले में गिर कर बहने से माैत हाे गई। कई लाेगाें की जान जाते जाते बची।

भारी बारिश के बीच रात में बल्लभगढ़ में होटल में खाना खाने के लिए आया एक युवक नाले में गिर कर बह गया। स्थानीय लोग उसे नहीं बचा पाए। नाले में गिरे युवक की पहचान प्रिंस (22) के रूप में हुई है। वह बल्लभगढ़ के आदर्श नगर का ही रहने वाला था। हादसे के करीब 12 घंटे बाद गुरुवार सुबह प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू किया। कुछ देर बाद ही प्रिंस का शव नाले में लोहे के सरिए में अटका मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भिजवा दिया गया है। इस घटना काे लेकर लोगों में रोष है। लाेगाें का कहना है कि हादसे की सूचना रात में ही डायल 112 और स्थानीय पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने युवक को नाले में खोजने का कोई प्रयास नहीं किया। इसके चलते युवक की सुबह तक मौत हो गई। जहां पर ये हादसा हुआ है, वो मंत्री मूलचंद शर्मा का विधानसभा क्षेत्र में आता है। लाेगाें का कहना है कि बल्लभगढ़ में खुला पड़ा ये नाला आसपास रहने वाले लोगों के लिए खतरा बन गया है।

दूसरी घटना फरीदाबाद के सेक्टर 37 स्थित सामुदायिक भवन के पास हुई। यहां पर एक गड्ढा खोदा गया है, लेकिन प्रशासन ने बरसाती मौसम होने के बावजूद इस गड्ढे की ओर ध्यान नहीं दिया। इसके चलते बीती देर शाम हुई बरसात के चलते गड्ढा पानी से भर गया। इसमें एक महिला अपने बच्चों के साथ गिर गई। आसपास के लोगों ने उनको निकाल लिया। वहीं एक अन्य व्यक्ति जो सामुदायिक भवन की ओर से गुजर रहे था, बैलेंस बिगडऩे से वह भी गड्ढे में जा गिरा। लोगों ने युवक को निकालने का काम शुरू किया, लेकिन बाहर निकालते समय वह फिर से गड्ढे में गिर गया। रिंकू नाम के इस युवक ने गड्ढे में गिरे व्यक्ति को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। लाेगाें का आराेप है कि इस दौरान प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया रहा।

लोगों में रोष है कि फरीदाबाद में तीन-तीन मंत्री होने के बाद भी नगरवासियाें को इन हालातों से जूझना पड़ रहा है। शहर को बरसाती पानी से डूबने से बचाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। गुरुवार सुबह हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टीपर चंद शर्मा मौके बरसाती नाले पर पहुंचे। उन्होंने युवक की तलाश के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का मुआयना किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह वर्षों पुराना नाला है। यदि भाजपा की सरकार रहेगी तो इसे ढक दिया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top