Chhattisgarh

धमतरी में जिले में आबकारी अधिकारी बनकर अपहरण कर पांच लाख मांगने वाले दो गिरफ्तार

मगरलोड थाना परिसर में गिरफ्तार आरोपित व पुलिस जवान।

धमतरी, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । आबकारी अधिकारी बताकर दो लोगों ने एक व्यक्ति का अपहरण किया। उनसे पांच लाख रुपये की मांग की। शिकायत पर पुलिस ने बुधवार काे दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मगरलोड पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजेन्द्र कुमार साहू निवासी बिरझुली ने थाना मगरलोड में लिखित शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 28 जुलाई की रात करीबन आठ बजे वे अपने किराना दुकान में था। उसी समय दो अज्ञात व्यक्ति अपने चेहरा में स्कार्फ बांधकर एक बिना नंबर कार से आया। स्वयं को आबकारी विभाग का बताया और तुम्हारे विरुद्ध अवैध रूप से महुआ बेचने की शिकायत है कहते हुए अपने साथ चलने कहा। जब जाने से मना किया तो दोनों ने पीड़ित को जबरदस्ती कार में बिठाकर कर अपहरण कर मोहंदी मगरलोड पांडुका के रास्ते रायपुर ले गए। रास्ते में जाते समय दोनों स्कार्फ खोले और कहा कि तुम अधिक मात्रा में महुआ बिक्री करते हो। तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई करना है। कार्रवाई नहीं चाहने पर पांच लाख रुपये की मांग की। दहशत के बीच पीड़ित चार लाख रुपये देने तैयार हो गया। इसके बाद पीड़ित को आरोपितों ने पचपेडी नाका रायपुर में उतार दिए और एक निर्धारित समय व दिन में चार लाख रुपये फोन करने पर देने कहा। साथ ही उनके मोबाइल को अपने पास रख लिया।

घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया और पतासाजी में जुट गई। इस दौरान 30 जुलाई की रात पुलिस को गस्त के दौरान बिना नंबर की कार में दो व्यक्ति बैठे हुए मेघा की ओर से मोहंदी तरफ जाते मिले। गाडी को रोककर नाम पता पूछने पर अपना नाम निरंजन साहू 34 साल निवासी भैसमुंडी एवं नागेश्वर उर्फ गोलू साहू 31 वर्ष निवासी सरगी थाना मगरलोड का रहने वाला बताया। गाड़ी के नंबर प्लेट के संबंध में पूछताछ करने पर डिक्की में निकाल कर रखना बताया। उक्त वाहन का डिक्की खोलकर देखने पर नंबर प्लेट एवं दो गमछा मिला। पीड़ित के बताए अनुसार घटना में प्रयुक्त वाहन एवं दोनों संदेहियों को थाना में लाकर कार्यपालिक दंडाधिकारी के समक्ष बुधवार काे पीड़ित से शिनाख्तगी कार्रवाई कराने पर संदेहियों की पहचान आरोपित होना पाया गया। गवाहों के समक्ष गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top