Haryana

जींद में 800 किलोग्राम गांजा के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार

800 किलोग्राम गांजा के पुलिस गिरफ्त में नशा तस्कर।

जींद, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । सुंदरपुरा रोड पर ट्रैक्टर ट्राली से सीआईए स्टाफ नरवाना ने 800 किलोग्राम गांजा बरामद एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए तस्कर के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस नशा नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है।

सीआईए स्टाफ नरवाना को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ से ट्रैक्टर ट्राली में धान की आड में गांजा को तस्करी लाया जा रहा है। जो सुंदरपुरा रोड पर आनेे वाला है। जिसके आधार सीआईए स्टाफ ने वहां से गुजरने वाले ट्रैक्टर ट्रालियों पर नजर रखनी शुरू कर दी। कुछ समय के बाद ट्राली पर तिरपाल लगा टैक्टर मेला मंडी की तरफ आता दिखाई दिया। पुलिस कर्मियो ने जब तिरपाल हटा कर ट्राली की तलाशी ली तो धान की बोरियों के नीचे गांजा की बोरियां पाई गई। जिनका वजन 800 किलोग्राम पाया गया। पुलिस पूछताछ में ट्रैक्टर चालक की पहचान गांव मिर्चपुर निवासी सोमबीर के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह काफी समय से गांव ओडका जिला हिसार रायपुर छत्तीसगढ में रह रहा है। किसी को संदेह न हो टैक्टर ट्राली में धान के नीचे गांजा के 32 कट्टे तस्करी कर स्पलाई करने के लिए लाया था। जिसे नरवाना के अलावा टोहाना तथा हिसार इलाकामें स्पलाई किया जाना था। बुधवार को जानकारी देते हुए डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने गांजा के साथ पकड़े गए सोमबीर के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित धान की आड़ में गांजा टैक्टर-ट्राली में छत्तीसगढ़ से तस्करी कर लाया था। जिसे नरवाना, टोहाना, हिसार इलाके में स्पलाई किया जाना था। पुलिस जांच में जुटी है।

तीस किलो ग्राम गांजा के साथ एक पकड़ा, पूछताछ जारी

सीआईए स्टाफ नरवाना को सूचना मिली थी कि गांव हैबतपुर हाइवे पूल के निकट एक व्यक्ति नशीले पदार्थ के साथ खड़ा हुआ है। जो नशा स्पलाई के लिए ग्राहकों का इंतजार कर रहा है। सूचना के आधार पर पुलिसकर्मियो ने कार्रवाई करते हुए व्यक्ति को काबू कर लिया। जब उसके कट्टे की तलाशी ली तो उसमें 30 किलोग्राम गांजा पाया गया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गांव मिर्चपुर निवासी कृष्ण कुमार के रूप में हुई। सिविल लाइन थाना पुलिस ने कृष्ण के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top