HimachalPradesh

मस्ती में चला गया नदी के बीच, जल स्तर बढ़ा तो फंसा रहा पूरी रात, सुबह पुलिस ने निकाला तो बची जान

Boy

मंडी, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । मंडी में मंगलवार की सुबह भोर होते ही दरिया ब्यास की ओर निकले लोगों ने देखा कि एक युवक दरिया के बीच चट्टान पर खड़ा है और उसके चारों ओर पानी भर चुका है। इस पर पुलिस को सूचित किया गया और पुलिस ने दरिया ब्यास में फंसे इस युवक को निकाल कर सुरक्षित बाहर पहुंचाया। बाहर आने पर इस युवक ने बताया कि वह बीती रात अंधेरे में ब्यास और सुकेती नदियों के संगम स्थल पर स्थित एक बड़ी सी चट्टान पर चला गया। उसके वहां जाने के कुछ ही देर बाद दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ गया और इस कारण यह युवक रातभर इसी चट्टान पर फंसा रहा।

युवक का नाम अमन पुत्र परमजीत है जोकि मूलत: चंडीगढ़ का रहने वाला है। युवक ने बताया कि वह अपने किसी दोस्त के पास यहां पर कामकाज के सिलसिले में पिछले कुछ समय से रह रहा है। सीटी पुलिस चौकी मंडी प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि युवक ने अभी तक अपना सही पता नहीं बताया है। इसकी जांच की जा रही है और उसके बाद परिजनों को सूचित कर दिया जाएगा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार यह युवक ऐसे ही रातभर शहर में घूमता रहता था और जहां ठीक लगे रात को रूक जाता था। पुलिस इस मामले में सही जानकारी जुटाने में लगी है।

प्रशासन की चेतावनी को न लें हल्के में, नदी नालों से रहें दूर

गौरतलब है कि इन दिनों बरसात का मौसम चला हुआ है और इस दौरान कब नदी नालों का जलस्तर बढ़ जाए इसका किसी को पता नहीं होता। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा बार.बार चेतावनी भी जारी की जा रही है कि नदी नालों से दूर रहें। बावजूद इसके कुछ लोग इन चेतावनियों को अनसुना करके अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

बाहरी व्यक्ति को अपने पास रखने से पहले करवाएं वेरिफिकेशन

शहरी पुलिस चौकी मंडी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि यदि आपके पास कोई दूसरे राज्य का व्यक्ति रह रहा है तो उसकी पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवाएं और ऐसे ही किसी व्यक्ति को अपने पास पनाह न दें। वेरिफिकेशन करवाने से पुलिस के पास संबंधित व्यक्ति की पूरी जानकारी उपलब्ध रहती है जिससे किसी भी स्थिति में उसके घरवालों या परिजनों को सूचित करके संपर्क किया जा सकता है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top