RAJASTHAN

पेयजल, बिजली की कमी व बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन एक व दाे अगस्त काे

कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन एक व दाे अगस्त काे

जयपुर, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय जयपुर पर मंगलवार काे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रदेश भर से जयपुर आये कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की तथा प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ प्रदेश भर में पेयजल की किल्लत तथा भीषण गर्मी में सरकार द्वारा बिजली की आपूर्ति करने में विफल रहने के साथ ही प्रदेश भर में बेपटरी हो रही कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा कर प्रदेश की भाजपा सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार सत्ता में आने के पश्चात् प्रदेशवासियों को मूलभूत सुविधायें प्रदान करने में विफल रही है। प्रदेश में भीषण गर्मी के बावजूद बिजली की आपूर्ति बाधित है तथा गांवों एवं छोटे कस्बों में अघोषित रूप से 4 से 18 घण्टे तक बिजली की कटौती की जा रही है जिस कारण प्रदेश की जनता को कष्ट का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार ने बिजली के बिलों में फिक्स्ड चार्जेज की दर को बढ़ाकर आमजन पर आर्थिक बोझ डालने का जनविरोधी निर्णय लिया है। प्रदेश में अनेक जिले पेयजल संकट का सामना कर रहे हैं किन्तु प्रदेश सरकार इन जिलों में पीने योग्य पानी पहुंचाकर प्यास बुझाने में विफल रही है जिस कारण लोगों को दूरस्त स्थान से पैदल जाकर पानी ढोकर लाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था बेपटरी हो गई है, राजस्थान की राजधानी सहित पूरे प्रदेश में महिलाओं के साथ दुष्कर्म, हत्या, अपहरण, चैन स्नेचिंग जैसे गंभीर अपराध प्रतिदिन अखबार की सुर्खियां बनते हैं तथा आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।

स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि अध्यक्ष डोटासरा ने सभी जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित किया है कि आमजन की पीड़ा को दूर करने में भाजपा की प्रदेश सरकार के विफल रहने तथा प्रदेशवासियों को पेयजल, बिजली की आपूर्ति करने में असफल रहने एवं प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में एक व दाे अगस्त को सभी जिला एवं ब्लॉक स्तर पर धरना-प्रदर्शन आयोजित करें।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top