HimachalPradesh

हिमकेयर योजना को छीनकर मरीजों को प्रताड़ित कर रही कांग्रेस सरकार: भाजपा

शिमला, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर हिमकेयर योजना को छीनकर मरीजों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि प्रदेश सरकार अस्पतालों में हिमकेयर सुविधा बंद करने की मंशा से काम कर रही है।

प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी कंवर प्यार सिंह ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने आयुष्मान योजना से वंचित व्यक्तियों को हिमकेयर के अधीन लाकर उन्हें इलाज के लिए एक बड़े सहारे का काम किया था मगर इस सरकार की कार्यशैली से लगता है कि उन्होंने रोगियों की बिल्कुल भी परवाह ना करते हुए उनकी परेशानी बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि गरीब एवं मध्यम वर्ग के लाखों रोगी इस योजना का लाभ लेकर राहत महसूस कर रहे थे अब सरकार ने उनकी आशाओं पर पानी फेर दिया है और बीमारी की हालत में सरकार से सहायता बंद होने से जनता को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि वह इस फैसले पर पुनर्विचार करें और रोगियों को मिल रही सुविधा को अभिलंब जारी रखें ताकि जनता को राहत मिल सके ।

उन्होंने शिमला के आईजीएमसी में यूरोलॉजी के विभाग को चमियाणा शिफ्ट करने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में यूरोलॉजी विभाग को बंद करना अस्पताल में आने वाले रोगियों के लिए एक और परेशानी वाला फैसला है तथा सरकार को चाहिए कि आईजीएमसी में विभाग को इस तरह बिल्कुल बंद ना करें वहां भी रोगियों को यह सुविधा मिलती रहनी चाहिए। यूरोलॉजी के पूरे विभाग को ही बंद कर देना उचित निर्णय नहीं है। यह रोगियों और तीमारदारों को परेशानी देने वाला कदम है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top