Haryana

कांग्रेस सरकार फिर करेगी पदक विजेताओं को उच्च पदों पर नियुक्त: हुड्डा

रोहतक स्थित डी-पार्क पर विभिन्न पदाधिकारियों को कांग्रेस में शामिल करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

कांग्रेस प्रदेश में फिर लागू करेगी पदक लाओ, पद पाओ नीति

इनेलो और जजपा छोड़कर तमाम नेताओं ने ज्वाइन की कांग्रेस

रोहतक, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से खिलाड़ियों के लिए पदक लाओ, पद पाओ नीति को लागू किया जाएगा। खिलाड़ियों को नौकरियों में फिर से तीन प्रतिशत कोटा भी दिया जाएगा और खेल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए पहले की तरह गांवों में स्टेडियम बनवाकर उनमें तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए स्कूली स्तर पर बच्चों को डाइट, भत्ता, कोचिंग और तमाम सुविधाएं दी जाएंगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा सोमवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रही थे। हुड्डा ने शूटर मनु भाकर को ओलंपिक पदक जीतने पर एक बार फिर बधाई दी। उन्होंने कहा कि मनु इस बार मेडल को लेकर पूरी तरह आश्वस्त थी और कहकर गई थी कि दादाजी अबकी बार पदक जरूर लाऊंगी। हुड्डा ने मनु भाकर और तमाम खिलाड़ियों को आने वाली प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि देश की झोली में कई मेडल आएंगे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि खिलाड़ियों को सम्मान और इनाम देने में सरकार को किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतनी चाहिए, लेकिन भाजपा ने कांग्रेस की ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति बंद करके खिलाड़ियों को डीएसपी जैसे उच्च पदों पर नियुक्ति के अधिकार से वंचित कर दिया। कांग्रेस कार्यकाल में डीएसपी बने खिलाड़ियों को आज तक सरकार ने पदोन्नति तक नहीं दी। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान गांवों में सैकड़ों खेल स्टेडियम बनाए गए थे, लेकिन भाजपा ने उनका रख-रखाव तक ढंग से नहीं किया। कांग्रेस द्वारा शुरू की गई स्कूली स्तर की खेल प्रतियोगिता स्पैट को भी भाजपा ने बंद कर दिया। ‘खेलो इंडिया’ के बजट से हरियाणा को मात्र 3 प्रतिशत हिस्सा मिला है, जबकि खेलों में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लाते हैं। इन तमाम बातों से स्पष्ट है कि वो हरियाणा के युवाओं को खिलाड़ी नहीं, नशेड़ी बनाना चाहती है।

हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि भाजपा तमाम सवालों से भागती हुई नजर आ रही है। क्योंकि उसके पास गिनवाने लायक एक भी काम नहीं है। जबकि कांग्रेस विपक्ष में होने के बावजूद अपने काम को लेकर जनता के बीच जा रही है। वहीं, भाजपा 10 साल से सत्ता में होते हुए भी कांग्रेस के कामों को गिनवाकर वोट लेना चाहती है।

पत्रकार वार्ता से पहले उन्होंने इनेलो और जजपा छोड़कर आए कई नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई। कांग्रेस में शामिल होने वालों में किलोई हलका इनेलो व किसान सेल के पूर्व अध्यक्ष बलवान माजरा उर्फ बल्लू नांदल, जजपा के पूर्व युवा सचिव व इनसो के पूर्व जिला अध्यक्ष अमित माजरा, भाजपा के श्रीराम यात्रा प्रकोष्ठ रोहतक के अध्यक्ष एडवोकेट रणदीप माजरा, पुनीत नांदल, राजेश नांदल और जोगिंदर नरवाल और उनके साथी प्रमुख थे।

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि हर रोज कांग्रेस का कुनबा बढ़ रहा है, इससे साफ है कि प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है और प्रदेश के लोगों ने यह मन भी बना लिया है।

(Udaipur Kiran) / अनिल शर्मा कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top