Jammu & Kashmir

अपनी समस्याओं को लेकर कई प्रतिनिधिमंडल भाजपा नेता से मिले

अपनी समस्याओं को लेकर कई प्रतिनिधिमंडल भाजपा नेता से मिले

जम्मू, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । भाजपा नेता राजीव चाढ़क ने बहु विधानसभा क्षेत्र में जनता दरबार लगाया जिसमें नरेन्द्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के सबसे उपेक्षित एवं दबे-कुचले वर्गों को सशक्त बनाने पर चिंता व्यक्त की गई। चाढ़क ने कहा कि सरकार द्वारा प्रस्तुत इस बजट में नीतियां विशेष रूप से उन वर्गों की जरूरतों एवं आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार की गई हैं जो पिछली कांग्रेस नीत सरकारों की नीतिगत पंगुता से पीड़ित थे।

वार्ड नंबर 74 के महंत मनजीत सिंह नगर में जनता की शिकायतें सुनने के बाद प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का यह 11वां बजट है। उन्होंने कहा कि देश की रीढ़ कहे जाने वाले मध्यम वर्ग के लिए सरकार ने खजाने से बड़ी घोषणाएं की हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नई कर प्रणाली के तहत कर दर संरचना ऐसी होगी कि 0 से 3 लाख रुपये तक कोई कर नहीं लगेगा। 3-7 लाख रुपये की आय पर 5 प्रतिशत कर देय होगा। वहीं बजट में जम्मू-कश्मीर को 42,277.74 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 1.2 प्रतिशत अधिक है।

जम्मू नगर निगम के वार्ड नंबर 74 सुंजवां, सैटेलाइट कॉलोनी शिव मंदिर लेन और महंत मनजीत सिंह नगर व अन्य स्थानों से आए विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों ने भाजपा नेता से अपनी शिकायतें साझा कीं। लोगों ने बताया कि नवाबाद सुंजवां जम्मू रोड पर कोई भी राशन सप्लाई की दुकान न होने के कारण लोगों को दूर-दराज की दुकानों पर जाना पड़ता है, जिसके कारण उन्हें कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। कभी वहां राशन मिलता है तो कभी नहीं।

अधिकांश स्ट्रीट लाइटें काम नहीं कर रही हैं। 8 साल से गलियों और नालियों की मरम्मत और रखरखाव नहीं हुआ है। क्षेत्र में कोई ऐसा भवन नहीं है जहां शादी या अन्य दुख-सुख के कार्यक्रम आयोजित किए जा सकें।

इसके अलावा लोगों ने मांग की कि गुरुद्वारा साहिब गली के शुरू में एक महंत मनजीत सिंह नगर गुरुद्वारा साहिब गेट बनाया जाना चाहिए और सुंजवां श्मशानघाट की चारदीवारी बनाई जानी चाहिए ताकि वास्तविक पूजा स्थल की पवित्रता बनी रहे, वृद्धावस्था और विधवा पेंशन आदि के लंबित मामलों से संबंधित सभी शिकायतें भाजपा नेता के समक्ष उठाई गईं जिसके बाद राजीव चाढ़क ने सभी शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए संबंधित विभागों से संपर्क किया ताकि अधिक शिकायतों का समाधान किया जा सके।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top