RAJASTHAN

पाकिस्तानी युवती से शादी करने वाले युवक के खिलाफ केस

पहली पत्नी फरीदा बानो अपने बच्चों के साथ।

हनुमानगढ़, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । पाकिस्तानी युवती से शादी करने वाले युवक व उसके परिवार के खिलाफ पहली पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है। पहली पत्नी का आरोप है कि उसने अपने गहने बेचकर पति को विदेश में बिजनेस खुलवाया, लेकिन वह बेवफा निकला। उसने उसे और उसके दो बच्चों को छोड़ दिया। उसने पाकिस्तानी युवती को पाक जासूस बताते हुए कहा कि वो लड़की गैर-कानूनी तरीक से इंडिया आई है और वह जासूस है।

पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली युवती मेहविश (33) चूरू के पिथिसर के रहमान (35) से शादी करने के बाद शनिवार को अपना ससुराल देखने चूरू पहुंची थी। युवक अभी कुवैत में है। मेहविश 45 दिन का टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आई है।

थानाधिकारी हनुमाना राम बिश्नोई ने बताया कि भादरा निवासी फरीदा बानो (29) ने बताया है कि उसकी शादी 17 मार्च 2011 में चूरू जिले के पिथिसर गांव के रहने वाले रहमान खान (35) के साथ हुई थी। शादी के बाद से आठ साल की बेटी और चार साल का बेटा है। शादी के कुछ समय बाद रहमान विदेश चला गया। रहमान के बिजनेस के लिए उसने अपने पीहर फोन करके मदद मांगी, जिसके बाद उसने अपने, अपनी भाभी और परिवार की ज्वेलरी बेच दी। इनसे जो पैसे मिले वो पति को दिए। करीब एक साल पहले रहमान के पाकिस्तानी महिला से शादी करने के बारे में पता चला तो मैंने इसका विरोध किया। 8फरीदा ने बताया कि पति रहमान, देवर सलीम खान, ननद जुबैदा, सास जैतुन और ससुर अली मोहम्मद पर दहेज के लिए भी प्रताड़ित करते थे। इससे परेशान होकर करीब छह महीने पहले वो अपनी पीहर आ गई। फरीदा बानो ने बताया कि पति रहमान ने उसे फोन पर तीन बार तलाक-तलाक कहा। रहमान ने कहा कि मैंने दूसरा निकाह पाकिस्तान की लड़की मेहविश (33) से कर लिया है। उसे जल्द ही गैर-कानूनी रूप से भारत भेज दूंगा। फरीदा ने बतया कि 26 जुलाई को मैंने मोबाइल में वीडियो देखा कि कुछ लोग एक पाकिस्तानी को रहमान की पत्नी बताकर भारत में प्रवेश करा रहे हैं। उसको संदेह कि युवती को गैर-कानूनी तरीके से भारत में प्रवेश करवाया गया है। वह पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती है। फरीदा ने भारत सरकार से अपने और अपने बच्चों के लिए न्याय की मदद मांगी है। फरीदा के पिता ने सरकार से न्याय मांगा है।

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top