Haryana

कैथल: शेयराें के नाम पर 36 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

शेयर मार्केट के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला पुलिस की गिरफ्त में

कैथल, 28 जुलाई (Udaipur Kiran) । शेयर खरीदने के नाम पर 36.70 लाख रुपये ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी भादरा जिला हनुमानगढ़ राजस्थान निवासी विशाल कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि करनाल रोड कैथल निवासी दिनेश कुमार की शिकायत के अनुसार उसने फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा था, जिसमें शेयर मार्केट के बारे में कुछ टिप्स की जानकारी दी गई थी। उसी विज्ञापन में एक व्हाट्सएप लिंक दिया हुआ था। उसने क्लिक किया तो उसका नंबर व्हाट्सएप ग्रुप में एड हो गया। ग्रुप में शेयर मार्केट के बारे में जानकारी दी जाती थी।

यह भी बताया जाता था कि ग्रुप में बताए गए शेयर से किसी को नुकसान होता है तो पूरा पैसा कंपनी द्वारा वापस कर दिया जाएगा और प्रॉफिट होने पर कंपनी को 20 प्रतिशत कमीशन देना होगा। उसने ग्रुप में दिए गए लिंक पर क्लिक किया तो आधार कार्ड की जानकारी देने व पासवर्ड बनाने पर एक अकाउंट खुल गया। उसने झांसे में आकर 36 लाख 70 हजार रुपये के शेयर खरीद लिए, जिसके बाद उसके वर्चुअल वॉलेट में 56 लाख 74 हजार रुपये प्रॉफिट आ गया। उसने राशि ट्रांसफर करने का प्रयास किया तो ट्रांसफर नहीं हुई।

व्हाट्सएप ग्रुप में दिए गए नंबर पर बात की तो बताया गया कि राशि निकालने के लिए दूसरे शेयर में इनवेस्ट करना होगा। उसने इन्वेस्ट करने से मना किया तो आरोपी ने फाइन के रूप में चार लाख रुपये मांगे। उसने रुपये देने से मना किया तो आरोपियों ने अकाउंट ब्लॉक कर दिया। इस प्रकार उसने धोखाधड़ी करके उससे 36 लाख 70 हजार रुपये हड़प लिए।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / नरेश कुमार भारद्वाज शर्मा

Most Popular

To Top