Chhattisgarh

युवाओं ने रोपे पौधे,संरक्षण का लिया संकल्प

ग्राम रत्नाबांधा स्थित प्राथमिक शाला परिसर में पौधारोपण करते हुए संस्था के सदस्य व अन्य।

धमतरी , 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । सामाजिक सरोकार के तहत 27 जुलाई को यूथ प्रेस वेलफेयर फाऊंडेशन धमतरी की ओर से संस्था के प्रथम वर्षगांठ पर ग्राम रत्नाबांधा स्थित प्राथमिक शाला परिसर में पौधारोपण किया गया। फाउंडेशन के अध्यक्ष रोशन सिन्हा ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हरियाली बेहद जरूरी है और हरियाली के लिए पौधा लगाना जरूरी है । इसलिए आज हर व्यक्ति को कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी सुरक्षा का जिम्मेदारी लेना चाहिए।

उन्होंने आगे बताया कि कोरोना काल के समय लोगों को आक्सीजन के लिए जूझना पड़ा था। ऐसी स्थिति दोबारा ना बने, इसलिए हर किसी को पौधा लगाकर पर्यावरण का संरक्षण करना चाहिए। युवा पत्रकार राममिलन साहू, डा भूपेंद्र साहू, राज सोनवानी ने कहा कि वृक्ष ही धरती का श्रृंगार है। पौधा लगाकर हम अपने सामाजिक सरोकार के दायित्व को भी निभा सकते हैं। इसलिए सभी को पौधारोपण के लिए आगे आकर काम करने की जरूरत है।

इस अवसर पर अजय देवांगन, शैलेंद्र नाग, राज सोनवानी, प्रदीप पाड़े, हेमलाल साहू, भूपेंद्र निर्मलकर, दादू सिन्हा, डूमेश ध्रुव, प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक ज्ञानेश्वर सिन्हा, दामिनी साहू, उषा किरण गजपल, शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डोमन साहू, पुष्कर यादव, तेज नारायण मीनपाल, लिखेश मीनपाल, दामिनी साहू, उषाकिरण गजपाल, अजय मीनपाल समेत स्कूल स्टाफ, छात्र -छात्राएं मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top