RAJASTHAN

ईआरसीपी की तरफ डब्ल्यूआरसीपी को लाया जाएं , आने वाली पीढ़ी के लिए भविष्य सुनहरा होगा : सियोल

जोधपुर, 27 जुलाई (Udaipur Kiran) । ओसियां विधायक भैराराम सियोल ने कहा कि जिस तरह से पूर्वी राजस्थान के लिए केंद्र और राज्य सरकार पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लाई है उसी तरह पश्चिमी राजस्थान के लिए डब्लूआरसीपी को लाया जाएं। ताकि पश्चिमी राजस्थान की आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुनहरा हो सकें। इसके लिए उन्होंने सदन में मांग उठाने के साथ मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है। वे आज जोधपुर प्रवास पर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

ओसियां विधायक सियोल ने कहा कि आज पश्चिमी राजस्थान में पानी की सबसे बड़ी समस्या है। पश्चिमी राजस्थान में पीने पानी के लिए भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। जिस तरह से केंद्र और राज्य सरकार ने लंबित ईआरसीपी को लाई है उसी तरह पश्चिमी राजस्थान में भी डब्ल्यूआरसीपी को लाया जाएं ताकि यहां आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुनहरा हो सकें।

डब्लयूआरसीपी आने से पश्चिमी राजस्थान सिंचाई में आत्मनिर्भर होने के साथ यहां पर कश्मीर की तरह केसर का उत्पादन हो जाएगा। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, जालोर- सिरोही, बाड़मेर- जैसलमेर, पाली और नागौर में सिंचाई बढऩे से यहां के लोगों का जीवन खुशहाल हो जाएगा।

सियोल ने कहा कि रावी, सतलज और गज्घर नदियों का पानी पाकिस्तान को जा रहा है उसे रोका जाएं और पश्चिमी राजस्थान में डब्लयूआरसीपी को लाया जाएं ताकि यहां के लोगों को पीने के पानी के साथ सिंचाई में भी बड़ा फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि किसी एक सडक़ पर निर्माण का पैसा रोककर डब्लयूआरसीपी को लाया जाएं। सियोल ने ईआरसीपी को लाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार भी प्रकट किया।

(Udaipur Kiran) / सतीश / संदीप

Most Popular

To Top