Uttrakhand

कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

वीर शहीद सैनिकों के परिजनों को स्मृति चिन्ह भेंट करते विधायक भरत सिंह चौधरी

रुद्रप्रयाग, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । छह ग्रेनेडियर्स के आर्मी प्रांगण रुद्रप्रयाग में कारगिल विजय दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

सैनिक कल्याण विभाग के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी तथा विशिष्टि अतिथि मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती एवं अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा सहित पूर्व सैनिकों एवं शहीद सैनिकों के परिजन रहे। इस अवसर पर विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आज का दिन गौरव का दिन है। हमारे जांबाज सैनिकों ने कारगिल युद्ध में अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने प्राणों की आहूति देकर भारत मां की रक्षा की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वीरों की धरती है तथा उत्तराखंड से बड़ी संख्या में सैनिक सजग प्रहरी के रूप में कठिन परिस्थितियों में सीमाओं में तैनात रहकर रक्षा की रक्षा कर रहे हैं।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ जीएस खाती ने कहा कि हमें अपने वीर जवानों की वीरता पर गर्व है जिन्होंने अपने प्राणों की परवाह न कर देश की रक्षा के लिए अपने आप को न्यौछावर कर दिया।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल यूएस रावत ने कारगिल युद्ध के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इस युद्ध में भारतीय सैनिकों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए दुश्मन सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।

कार्यक्रम में अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों ने जनपद के वीर शहीद सैनिकों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

(Udaipur Kiran) / Rohit Dimri / सत्यवान / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top