Haryana

सिरसा: भाजपा का शासन भ्रष्टाचार की कुतुबमीनार बना, जहां हर मंजिल पर होता है एक नया घोटाला: कुमारी सैलजा

कुमारी सैलजा

आयुष्मान भारत योजना के तहत 88,760 मृतकों के नाम पर 2.14 लाख फर्जी दावे

गरीबों की मदद के नाम पर भ्रष्टाचार के महल खड़े करने वाली भाजपा सरकार मौन क्यों ?

सिरसा, 26 जुलाई (Udaipur Kiran) । भाजपा का शासन भ्रष्टाचार की कुतुबमीनार बन गया है, जहां हर मंजिल पर एक नया घोटाला होता है। गरीबों की मदद के नाम पर भ्रष्टाचार के महल खड़े करने वाली भाजपा सरकार के पीएम जय योजना में भ्रष्टाचार की एक और कहानी सामने आई है। संसद की लोकलेखा समिति की रिपोर्ट में उजागर हुआ है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 88,760 मृतकों के नाम पर 2.14 लाख फर्जी दावे किए गए। आयुष्मान भारत योजना का उद्देश्य तो गरीबों और जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना था लेकिन भ्रष्टाचारियों ने आयुष्मान योजना को तिजोरी भरो योजना बना दिया है।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि एक मरीज को एक समय में कई अस्पतालों में भर्ती होने से रोकने की कोई व्यवस्था नहीं थी, ऐसे में कोई भी मरीज एक समय में कई अस्पतालों में जाकर योजना का लाभ ले लेता था, ऐसे मामले कई राज्यों में उजागर हुए। कुछ ऐसे भी मरीज थे जिसकी मौत हो चुकी थी और वे इस योजना के कार्ड धारक थे, इलाज से जुड़े दावों का मृत्यु के बाद भुगतान किया, एक ही आधारकार्ड पर कई गई मरीजों का पंजीकरण हुआ। उन्होंने कहा कि संसद की लोकलेखा समिति की रिपोर्ट चौकाने वाली है और उससे साफ होता है कि बिना किसी भय के भ्रष्टाचार जमकर हुआ। उन्होंने कहा कि इस योजना की आड़ में गरीबो की मदद के नाम पर भ्रष्टाचार के महल खड़े करने वाली भाजपा सरकार मौन साधे हुए है। सरकार इस भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें अदालत के कटघरे में ले जाकर खड़ा करे।

कांग्रेस संदेश यात्रा जन-जन तक पहुंचाएंगी राहुल गांधी का संदेश

कुमारी सैलजा ने बताया कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस संदेश यात्रा एक बार फिर से शुरू हो रही है। लोकसभा चुनाव से पहले यहां यात्रा हुई थी जिसके अभूतपूर्व परिणाम लोकसभा चुनाव में देखने को मिले, 27 जुलाई को यह यात्रा अंबाला से फिर से आरंभ होगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह एवं कांग्रेस राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के साथ मिलकर, हमलोग इस यात्रा के माध्यम से बीजेपी की झूठी नीतियों से लोगों को जागरूक कर, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने के प्रण को पूर्ण करेंगे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top