Assam

56 मवेशी समेत सात तस्कर गिरफ्तार

गुवाहाटी, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । गुवाहाटी के जोराबाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग-अलग अभियान चलाकर 56 मवेशी समेत सात पशु तस्कर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गुरुवार को कहा बताया कि आज सुबह जोराबाद क्रॉसिंग इलाके में चलाये गये अभियान के दौरान एक ट्रक (एएस-26एसी-1386) और एक कार (एएस-12एम-6199) को जब्त किया गया। जब्त किए गए वाहनों में अवैध तरीके से 31 मवेशियों की तस्करी की जा रही थी।

इस मामले में पांच मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार मवेशी तस्करों की पहचान कैमूर अली (22), अजीजुल हक (23), अबजार अली, फैजुद्दीन (26) और अबू समीर (24 ) के रूप में की गई है।

वहीं अन्य एक अभियान के दौरान जोराबाट पुलिस ने जोराबाट क्रॉसिंग इलाके में ही अभियान चलाकर 25 मवेशियों से लदा एक ट्रक (एएस,-28एसी-0656) को जब्त किया है । इस मामले में दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पशु तस्करों की पहचान सईदुर रहमान (26) और इकरामुल अली (27) के रूप में की गई है।

जब्त किए गए सभी मवेशियों को मेघालय के पशु बाजार तक ले जाया जा रहा था। ज्ञात हो कि असम में सख्त पशु कानून लागू है इसके बावजूद भी पशुओं की तस्करी जा रही है ।

(Udaipur Kiran) / असरार अंसारी / अरविन्द राय

Most Popular

To Top