Jammu & Kashmir

बिजली कटौती को लेकर जेकेपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक से की मुलाकात

बिजली कटौती को लेकर जेकेपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक से की मुलाकात

जम्मू, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । मूवमेंट कल्कि के सदस्यों ने वीरवार को जम्मू कश्मीर पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड, जेकेपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक विकास कुंडल से एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक का उद्देश्य शहर और गांवों में हो रही बिजली कटौती से उत्पन्न समस्याओं को प्रमुखता से प्रस्तुत करना था। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बिजली कटौती के कारण नागरिकों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। रात के समय बार-बार बिजली कटौती के कारण जम्मू में ठहरे अमरनाथ यात्रियों को गंभीर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। वहीं 18 तारीख से स्कूल खुल गए हैं लेकिन बिजली कटौती के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। बिजली विभाग ने स्मार्ट मीटर लगे इलाकों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया था लेकिन इन क्षेत्रों में भी नियमित रूप से बिजली कटौती हो रही है।

उन्होंने आगे कहा कि किसानों को ट्यूबवेल और मोटर चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जिससे खेती को नुकसान हो रहा है। विशेष रूप से धान लगाने के मौसम में उन्हें काफी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं जब भी पावर कट होता है तो कंपनी बाग के ट्यूबवेल काम नहीं करते जिससे पानी की सप्लाई रुक जाती है। इसका कारण पावर कट बताया जाता है जिससे पानी की बोरिंग नहीं हो पाती और पानी का लिफ्टिंग नहीं हो पाता।

इस बैठक में मूवमेंट कल्कि के कोर कमेटी सदस्य और बोर्ड सदस्य उपस्थित थे जिनमें वरिष्ठ प्रीतम शर्मा, सनी कांट चिब, चंदन गुप्ता, विक्रम महाजन, कुशल शर्मा, संजीव कुमार दुबे, लकी मन्हास और अन्य साथी शामिल थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top