Haryana

गुरुग्राम विवि में वॉल ऑफ हीरोज बनाकर कारगिल शहीदों को किया नमन

फोटो नंबर-02: गुरुग्राम विवि में बनाई गई वॉल ऑफ हीरोज के साथ अतिथि।

-कारगिल विजय दिवस समारोह का किया गया आयोजन

-वीर बलिदानियों के परिवारजनों को किया गया सम्मानित

गुरुग्राम, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । गुरुग्राम विश्वविद्यालय एवं जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में विश्वविद्यालय परिसर सेक्टर-51 में कारगिल विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र के निदेशक आशुतोष भटनागर,कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार, मुख्य अतिथि के तौर पर गुरुग्राम की पूर्व सांसद सुधा यादव, विशिष्ट अतिथि के रूप में हरियाणा केंद्रीय यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार और पूर्व सैन्य अधिकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रताप तथा विशेषज्ञ वक्ता के रूप में मेजर जनरल अजय सेठ, कुलसचिव डॉ. राजीव सिंह ने कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यकम की शुरुआत में कारगिल युद्ध के दौरान वीरगति पाने वाले भारत के वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बलिदानियों को नमन किया किया। इस दौरान कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों के सम्मान में बनाए गए वॉल ऑफ हीरोज का भी अतिथियों द्वारा उद्घाटन किया गया। अतिथियों ने वीर बलिदानियों के परिवारजनों को भी सम्मानित किया।

मुख्य वक्ता आशुतोष भटनागर ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए, ताकि युवा पीढ़ी देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिकों के बलिदान और वीरता की गाथा को जान सके। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने कारगिल में अपने अपने शौर्य और पराक्रम का जो परिचय दिया है, वह अविस्मरणीय है। हरियाणा केंद्रीय विवि के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि हर व्यक्ति को राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। मुख्य अतिथि सुधा यादव ने छात्रों को वीर सैनिकों के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) हरियाणा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top