RAJASTHAN

बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारना हमारी प्राथमिकता है: दिया कुमारी

बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारना हमारी प्राथमिकता है: दिया कुमारी

जयपुर, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बुधवार को प्रदेश भर से आये स्काउट्स और गाइड्स को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की डबल इंजन की सरकार उनके भविष्य को संवारने के लिए दिन-रात काम में जुटी है। प्रदेश के कोने-कोने से आज हिंदुस्तान स्काउट्स और गाइड्स राजस्थान राज्य के पाँच सौ से भी ज्यादा स्कॉउट्स और गाइड आज राज्य के बजट में चार करोड़ रुपये का अनुदान जारी किये जाने के लिए उपमुख्यमंत्री का धन्यवाद देने के लिए उनके सिविल लाईन्स निवास पर एकत्र हुए थे।

दीया कुमारी ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों के बजट का मुख्य उद्देश्य विकसित राजस्थान और विकसित भारत के लिए मजबूत नींव रखना है। उन्होंने कहा कि युवाओं में कौशल विकास, रोजगार के अवसर और राज्य के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने से ये विकसित राजस्थान का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है और हम सब उसी दिशा में काम कर रहे हैं। इसके साथ की राज्य भर से आये कई अन्य शिष्टमंडलो, संस्थानों और विशिष्ट जनों ने आज उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी को बजट में की गई विकासोन्मुखी योजनाओं के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

श्री खाटू श्याम जी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों के साथ आज उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी से मुलाकात की और श्री खाटू श्याम जी मंदिर में सुविधाओं के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

इंडियन हेरिटेज होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भी उपमुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर राज्य में पर्यटन को गति देने के लिए बजट में उनके द्वारा की गई घोषणाओं के लिए उनका आभार जताया।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने आज जैतारण और ब्यावर विधानसभा और कोटा-दक्षिण से विधायक संदीप शर्मा ने अपने इलाके के गणमान्य लोगों के शिष्टमंडल के साथ बजट में की गयी घोषणाओं के लिए उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी का आभार जताया।

(Udaipur Kiran) सैनी

Most Popular

To Top