CRIME

एएमयू फायरिंग मामले में दो गिरफ्तार

साकेंतिक फोटो

अलीगढ़, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के रजिस्ट्रार कार्यालय में बुधवार सुबह हुई फायरिंग के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने फायरिंग में घायल हुए दोनों लोगों का हालचाल जाना।

विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. वसील अली ने बताया कि एएमयू की मेडिकल कॉलोनी निवासी मोहम्मद नदीम और मोहम्मद करीम बुधवार सुबह ड्यूटी आ रहे थे। विश्वविद्यालय के अंदर दो हमलावरों ने उन पर तमंचे से कई राउंड फायंरिग कर दी। इसमें नदीम और करीम घायल हो गए। फायरिंग से कैम्पस में हड़कम्प मच गया। विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मचारियों

ने दोनों हमलावरों को दबोचकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि एएमयू कैम्पस में फायरिंग की सूचना प्राप्त हुई, जिसमें दो व्यक्ति जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस दो हमलावरों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। फील्ड यूनिट द्वारा साक्ष्य एकत्रित करते हुए अभियोग पंजीकरण किया जा रहा है। जांच में सामने आया है कि जवान थाना में घायल नदीम जो पहले वहां रहते थे उन्होंने थाना में एक मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें वे वादी थे। यहीं से मुकदमों का सिलसिला नदीम और दूसरे पक्ष तालीब से शुरू हुआ। इसी वजह से आज यह घटना हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक दोनों युवक खतरे से बाहर हैं। एक युवक एएमयू में रजिस्ट्रार कार्यालय और दूसरा फाइनेंस आफिस में पदस्थ है।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण / पवन कुमार श्रीवास्तव

Most Popular

To Top