Haryana

हिसार: खेल से शौहरत मिलती, स्वास्थ्य भी रहता है दुरूस्त : अंतिम पंघाल

खिलाड़ियों को सम्मानित करते अंतरराष्ट्रीय पहलवान अंतिम पंघाल व लुवास अधिकारी।

हिसार, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । अंतरराष्ट्रीय पहलवान अंतिम पंघाल ने युवा वर्ग से आह्वान किया है कि वे किसी भी खेल को हल्के में न लें। खेल से न केवल शौहरत मिलती है बल्कि अपना स्वास्थ्य भी ठीक रहता है।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान अंतिम पंघाल मंगलवार को लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) में चल रहे वार्षिक खेल आयोजन ‘लुवास में कबड्डी लीग’ के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर खिलाड़ियों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि विद्यालयों, कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में ऐसे महोत्सव आयोजित करते रहना चाहिए ताकि ​युवाओं व खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले।

आयोजित लीग का फाइनल मैच बीवीएससी द्वितीय वर्ष और वीएलडीडी द्वितीय छात्रों के बीच हुआ, जिसमें वीएलडीडी द्वितीय छात्रों ने 53-25 के अंतर से जीत दर्ज की। रस्साकशी के मुकाबले में लड़कियों में चतुर्थ वर्ष और लड़कों में भी चतुर्थ वर्ष के छात्राें ने प्रथम स्थान हासिल किया। इस खेल आयोजन को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। इस पूरे आयोजन की व्यवस्थाएं बीवीएससी कोर्स के विद्यार्थी मुनीश लेघा, संजीत, दीपांशु, कबड्डी क्लब, लुवास के अध्यक्ष डॉ.रवि दत्त तथा अन्य सदस्यों की देखरेख में की गईं। इस पूरे आयोजन में कुल दस टीमों ने भाग लिया।

इस अवसर पर सह-छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेन्द्र बिढान, खेल, स्पोर्ट्स इंचार्ज डॉ. यशवंत सिंह, प्रेज़िडेंट कबड्डी क्लब अध्यक्ष डॉ रवि दत्त, डॉ. कुलेन्द्र खटकड़, विश्वविद्यालय के अन्य खेल कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / सुमन भारद्वाज / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top