RAJASTHAN

निर्दलीय विधायक एवं पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान का शुक्रवार को किया जाएगा पुतला

निर्दलीय विधायक एवं पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान का शुक्रवार को किया जाएगा पुतला

जयपुर , 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रदेश में रोडवेज की सभी इकाइयों पर शुक्रवार को निर्दलीय विधायक एवं पूर्व बीजेपी सरकार के परिवहन मंत्री यूनुस खान का पुतला दहन किया जाएगा। जयपुर स्थित सभी रोडवेज इकाइयों के सेवारत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी चौमू हाउस एरिया में पुराने केंद्रीय कार्यशाला के सामने शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे एकत्रित होकर वहां से यूनुस खान के पुतले को लेकर रैली के रूप में मुख्यालय पहुंच कर पुतला दहन करेंगे।

राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा प्रदेश संयोजक एम.एल. यादव ने बताया कि निर्दलीय विधायक एवं पूर्व बीजेपी सरकार के परिवहन मंत्री यूनुस खान ने 20 जुलाई को राज्य विधानसभा में परिवहन विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान डीजल मंहगा होने के कारण प्रदेश में रोडवेज की बसों को बढ़ावा देने के बजाय लोक परिवहन सेवा की निजी बसों की संख्या का विस्तार करने की पुरजोर वकालत की है। रोडवेज विरोधी उनके इस बयान से आम रोडवेज कर्मचारियों -अधिकारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। जिसके चलते जयपुर में एटक के प्रदेश कार्यालय में राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे की आयोजित हुई बैठक में विस्तृत विचार विमर्श के उपरान्त सर्वसम्मति से यूनुस खान द्वारा राज्य विधानसभा में दिये गये रोडवेज विरोधी बयान के विरोध में शुक्रवार को प्रदेश में रोडवेज की सभी इकाइयों पर उनके पुतले दहन करने का फैसला किया गया है। संयुक्त मोर्चे ने प्रदेशभर में रोडवेज की सभी इकाइयों में अपने घटक संगठनों की शाखाओं को एकताबद्ध तरीके से यूनुस खान के पुतले दहन करने का कार्यक्रम व्यापक प्रचार के साथ आयोजित करने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि दिसंबर 2013 से दिसंबर 2018 की अवधि में बीजेपी सरकार में यूनुस खान जब परिवहन मंत्री थे, तब उन्होंने प्रदेश में लोक परिवहन सेवा की निजी बसों को बड़ी संख्या में परमिट देकर रोडवेज बसों के समानांतर रोडवेज के बस स्टैंडों से संचालित करने का फैसला करके उसे लागू करने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगाया था, किन्तु प्रदेश में रोडवेज के बहादुर कर्मचारियों के एकताबद्ध लम्बे आंदोलन सहित 06 अक्टूबर 2016 की प्रदेशव्यापी चक्कजाम हड़ताल के परिणामस्वरूप बीजेपी सरकार को रोडवेज के बस स्टैंडों से लोक परिवहन सेवा की निजी बसों को संचालित करने का फैसला वापस लेने के लिये मजबूर होना पड़ा था। साथ ही वर्ष 2018 के राज्य विधान सभा के चुनाव में टोंक विधानसभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव लड़ रहे यूनुस खान को हराने के लिये राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर रोडवेज के हजारों सेवारत व सेवानिवृत कर्मचारियों ने 02 दिसंबर 2018 को टोंक में विशाल प्रदेशस्तरीय रैली निकाली थी।

(Udaipur Kiran) सैनी

Most Popular

To Top