Bihar

बिजली कटौती के समस्याओं का करें निदान : डीएम

मीटिंग के दौरान डीएम कुंदन कुमार एवं बिजली विभाग के अधिकारी

पूर्णिया, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । पूर्णिया में तथा खासकर शहर में विद्युत आपूर्ति लगातार बाधित रहने के कारण जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बिजली विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि बिजली कटौती की समस्या को जल्द से जल्द दूर करें।

जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने सोमवार को विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं के साथ एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की। बैठक में जिले में हो रही लोड शेडिंग और विद्युत आपूर्ति की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। कार्यपालक अभियंताओं ने बताया कि अत्यधिक गर्मी के कारण बिजली की मांग में अचानक वृद्धि हुई है, जिससे कभी-कभी लोड शेडिंग करनी पड़ रही है। हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि अब स्थिति में सुधार हो रहा है और लोगों को राहत मिलेगी।

जिला पदाधिकारी ने विद्युत आपूर्ति में सुधार और गुणवत्तापूर्ण सेवा देने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यपालक अभियंताओं को प्रतिदिन विद्युत आपूर्ति की रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया। अमौर प्रखंड में लो वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए नई विद्युत लाइन बिछाने का प्रस्ताव स्वीकृत होने की जानकारी दी गई। इससे क्षेत्र में बिजली की स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है।

बैठक में विद्युत संबंधी बुनियादी ढांचे के विकास के लिए भूमि की आवश्यकता पर भी चर्चा हुई। जिला पदाधिकारी ने इस संबंध में संबंधित विभागों के बीच समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया। डीएम ने आम लोगों को बेहतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिले में विद्युत की उपलब्धता बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। बैठक में अपर समाहर्ता, सहायक समाहर्ता, निर्देशक डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी सदर सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / नंदकिशोर सिंह / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top