Uttar Pradesh

पुलिस के बेहतर समन्वय से भगवान भोलेनाथ के सुगम दर्शन कर रहे भक्त : पुलिस आयुक्त

पुलिस के बेहतर समन्वय से भगवान भोलेनाथ के सुगम दर्शन कर रहे भक्त : पुलिस आयुक्त

कानपुर, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । सावन के पहले सोमवार को देखते हुए कानपुर के शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ रही और बम बम भोले के जयकाराें से परिसर गुंजायमान रहा। भक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए खुद पुलिस ​कमिश्नर अखिल कुमार ने कई शिवालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि पुलिस के बेहतर समन्वय से भगवान भोलेनाथ के सुगम दर्शन भक्त कर रहे हैं।

सावन माह में शिवालयों में भक्तों की बढ़ती भीड़ को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने पहले से तैयारी कर ली थी और मंदिरों के प्रबंध समिति के साथ व्यवस्थाओं का खाका खीच लिया था। सभी प्रमुख शिवालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गये हैं और सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं। इन सब के बावजूद पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार सावन के पहले सोमवार को देखते हुए आनंदेश्वर मंदिर एवं सिद्धेश्वर मंदिर सहित कई मंदिरों का जायजा लिया। आनंदेश्वर मंदिर में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे अधिकारियों व कर्मचारियों से बारीकी से बिन्दुवार जानकारी जुटाई और संतुष्टि जताई। मंदिर के गर्भगृह से लेकर लाइन में लगे भक्तों और पार्किंग का भी जायजा लिया। इसके साथ ही मंदिर के बगल से प्रवाहित हो रही गंगा नदी का भी बोट के जरिये निरीक्षण किया और जल पुलिस को निर्देश दिया कि ड्यूटी पूरी मुस्तैदी से करें।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अबकी बार व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है और मंदिर के कपाट जल्द खोल दिये गये थे। इससे भक्तों को काफी आसानी मिल सकी। भारी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के सेवादारों, स्वयं सेवकों तथा पुलिस प्रशासन के बेहतर समन्वय से भगवान भोलेनाथ के सुगम दर्शन कराये जा रहे है। भक्तजनों की सुरक्षा तथा सुलभ दर्शन के लिए पुलिस प्रशासन लगातार ड्यूटी पर मुस्तैद है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन सीसीटीवी कैमरों के जरिये भी बराबर नजर रखे हुए है। इस दौरान पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल राजेश कुमार सिंह एवं अपर पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल संतोष कुमार मीना, सहायक पुलिस आयुक्त कर्नलगंज महेश कुमार आदि मौजूद रहें।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top