Sports

मुंबई सिटी एफसी ने रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स से सुप्रतिम दास के साथ किया करार

Mumbai City FC signs Supratim Das from RFYC

मुंबई, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । मुम्बई सिटी एफसी ने मंगलवार को रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स के प्रतिभाशाली 19 वर्षीय मिडफील्डर सुप्रतिम दास के साथ तीन साल का करार किया है। वह मुम्बई सिटी एफसी में 2027 की गर्मियों तक बने रहेंगे।

रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स में सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक सुप्रतिम अपनी असाधारण तकनीकी क्षमताओं और खेल की बुद्धिमत्ता के लिए जाने जाते हैं। वह दबाव में गेंद पर कब्जा करने और मिडफील्डर के रूप में तीखे पास देने में माहिर हैं।

रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स के साथ अपने कार्यकाल के दौरान, सुप्रतिम ने 2018-2019 सीज़न में सब-जूनियर आई-लीग खिताब जीतने और 2022-23 सीज़न के लिए एमएफए सुपर डिवीजन लीग में टीम को उपविजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग 2022-23 और 2023-24 सीज़न में भी भाग लिया और 2023 में प्रीमियर लीग नेक्स्ट जेन कप के लिए योग्यता अर्जित की।

सुप्रतिम ने रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स के साथ कई एक्सपोज़र ट्रिप में भाग लिया है, 2017, 2018 और 2019 में स्पेन की यात्रा की, साथ ही 2024 में जापान की यात्रा की। इन यात्राओं ने उन्हें विकसित होने और मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने में मदद की है। वह अपने पूर्व साथियों आयुष छिकारा, फ्रैंकलिन नाज़रेथ और नाथन रोड्रिग्स के साथ भी फिर से जुड़ेंगे।

करार पर सुप्रतिम दास ने क्लब की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, मुंबई सिटी एफसी में शामिल होना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। यह क्लब युवा प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए जाना जाता है, और यह मेरे लिए अपने कौशल को विकसित करने और शीर्ष स्तर के लिए अपनी प्रतिभा को निखारने का एक शानदार अवसर है। मैं अपने नए साथियों और कोचिंग स्टाफ के साथ काम करना शुरू करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

मुंबई सिटी एफसी के हेड कोच पेट्र क्रेटकी ने कहा, सुप्रतिम एक प्रतिभाशाली युवा मिडफील्डर है जिसमें बहुत संभावनाएं हैं। हम कुछ समय से उस पर नज़र रख रहे थे और हमें खुशी है कि उसने हमारे साथ जुड़ने का फैसला किया है। उसकी दूरदर्शिता, तकनीकी क्षमता और खेल की समझ हमारी टीम को लाभान्वित करेगी। मैं उसके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूँ।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top