Jammu & Kashmir

भाजपा ओबीसी मोर्चा ने ओबीसी सम्मेलन आयोजित किया

भाजपा ओबीसी मोर्चा ने ओबीसी सम्मेलन आयोजित किया

जम्मू, 19 जुलाई (Udaipur Kiran) । भाजपा ओबीसी मोर्चा ने बाहु विधानसभा क्षेत्र के छन्नी में ओबीसी सम्मेलन आयोजित किया। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, अयोध्या गुप्ता (प्रभारी जम्मू दक्षिण) एवं अन्य कार्यकर्ता इस अवसर पर उपस्थित थे। कविंद्र गुप्ता ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में कमजोर वर्गों को मुख्यधारा में लाने का काम किया है। भाजपा नेता यहां ओबीसी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने केंद्रीय शिक्षा संस्थानों में प्रवेश में 27 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाकर ओबीसी के कल्याण और विकास के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई फैसले लिए हैं और तदनुसार मोदी सरकार ने भेदभावपूर्ण सामाजिक जाति ‘ओएससी’ श्रेणी बदलकर जम्मू-कश्मीर में ओबीसी आरक्षण लागू करने का निर्णय लिया।

इसके बाद मोदी सरकार ने पंचायतों और शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी को आरक्षण देकर जम्मू-कश्मीर के ओबीसी को सशक्त बनाने के लिए एक और बड़ा फैसला लिया जो पंचायती राज प्रणाली के तहत उपलब्ध था लेकिन पिछली सरकारों ने ओबीसी को इससे वंचित कर दिया। पिछली सरकारों ने ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण देने से इनकार कर दिया और ओएससी श्रेणी के तहत मात्र 2 प्रतिशत आरक्षण दिया जिससे ओबीसी पंचायतों और नगर पालिका चुनावों में आरक्षण के लिए अयोग्य हो गया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top