CRIME

गैंगस्टर रोहित गोदारा गैंग का प्रमुख बीकानेर निवासी अमरजीत विश्नोई को इटली से गिरफ्तार किया

गैंगस्टर रोहित गोदारा गैंग का प्रमुख बीकानेर निवासी अमरजीत विश्नोई को इटली से गिरफ्तार किया

जयपुर, 18 जुलाई (Udaipur Kiran) । गैंगस्टर रोहित गोदारा गैंग का प्रमुख बीकानेर निवासी अमरजीत विश्नोई को गुरुवार काे इटली से गिरफ्तार किया गया है। अमरजीत राजू ठेहट हत्याकांड में इनामी बदमाश है।

एडीजी दिनेश एम एन ने बताया कि एंटी गैंगस्टर फोर्स के इनपुट पर अमरजीत की गिरफ्तारी हुई है। अमरजीत बीकानेर जिले का रहने वाला है। जो बीकानेर में अनेक मामलों में भी वांछित है। हत्या में वांछित था और उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था। जानकारी के अनुसार, अमरजीत रोहित गोदारा गैंग का लॉजिस्टिक संचालक था. रोहित गोदारा गैंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ काम करती है।

इटली से पकड़े गए अमरजीत के खिलाफ हत्या, डकैती और ऑर्म एक्ट में पहले से 8 मामले दर्ज हैं। वह हरियाणा में सचिन गोदा हत्याकांड में एक संदिग्ध है। 30 साल के अमरजीत ने 22 साल की उम्र में बीकानेर से अपराध की दुनिया में कदम रखा था। वह ट्रैपानी नामक मछली पकड़ने वाले एक छोटे से गांव में छिपा हुआ था। जानकारी के मुताबिक, अमरजीत ढाई साल पहले दुबई के रास्ते भारत से भाग गया था. उसकी गर्लफ्रेंड भी इंडिया से फरार है।

इंटरपोल से संपर्क करके हुई गिरफ्तारी

पुलिस रोहित गोदारा गिरोह के सदस्यों का पीछा कर रही थी। इस दौरान पूछताछ में अमरजीत के इटली में छिपे होने की बात सामने आई। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने सीबीआई के जरिए इंटरपोल से संपर्क किया। रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया और इतालवी अधिकारियों ने 8 जुलाई को अमरजीत को गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान पुलिस उसे वापस भारत लाने पर काम कर रही है।

बीकानेर में भी एक हत्या में है वांछित

वह गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड में वांछित है। इसके अलावा वह बीकानेर में भी एक हत्या के मामले में वांडेट है। अमरजीत जमानत पर बाहर था और साइप्रस और दुबई के रास्ते भारत से फरार हो गया. उसका भाई सरबजीत राजू ठेहट हत्याकांड में जेल में है।

(Udaipur Kiran) / डॉ राजीव जोशी / संदीप

Most Popular

To Top