Jammu & Kashmir

युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया

युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया

जम्मू, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । सशस्त्र बलों में करियर बनाने के लिए युवाओं को मार्गदर्शन और प्रेरित करने के एक समर्पित प्रयास में भारतीय सेना ने डीकेजी के सरकारी स्कूल में एक संवादात्मक सत्र आयोजित किया। इस कार्यक्रम में छात्रों, स्थानीय नेताओं और समुदाय के सदस्यों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

सभा को संबोधित करते हुए एक सेना अधिकारी ने प्रतिभाशाली और शैक्षणिक रूप से उज्ज्वल छात्रों की प्रचुरता को देखते हुए क्षेत्र की जबरदस्त क्षमता पर प्रकाश डाला। हालांकि उन्होंने बताया कि उचित मार्गदर्शन की कमी के कारण कई छात्र अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करने में विफल रहते हैं। सत्र का उद्देश्य भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए उपलब्ध विभिन्न प्रवेश योजनाओं पर विस्तृत जानकारी प्रदान करके इस अंतर को पाटना था।

अधिकारी ने सशस्त्र बलों में जीवन के आवश्यक घटकों के रूप में शैक्षणिक प्रदर्शन, व्यक्तित्व विकास, संचार कौशल, सह-पाठयक्रम गतिविधियों और खेलों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों को सेना में सफल करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

सत्र में एक संवादात्मक खंड भी शामिल था जहाँ इच्छुक लोग प्रश्न पूछ सकते थे और शंकाओं को दूर कर सकते थे। इस आयोजन ने मिथकों को दूर करने में मदद की और सशस्त्र बलों में शामिल होने के रास्तों पर स्पष्ट और व्यावहारिक मार्गदर्शन प्रदान किया। सरपंच और पंच सहित दर्शकों ने इस पहल के लिए बहुत उत्साह और समर्थन दिखाया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top