Uttar Pradesh

मुविवि के कुलपति का चार दिवसीय पूर्वांचल दौरा 19 से

कुलपति

– चार प्रमुख क्षेत्रीय केन्द्र वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर और अयोध्या में होगी केंद्र समन्वयकों की कार्यशाला

प्रयागराज, 17 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम अपने चार दिवसीय दौरे में पूर्वांचल में मुक्त एवं दूरस्थ शिक्षा की स्थिति जानेंगे एवं क्षेत्रीय केन्द्रों पर अध्ययन केंद्र समन्वयकों की कार्यशाला में समर्थ पोर्टल के माध्यम से अधिकाधिक प्रवेश किए जाने के सम्बंध में महत्वपूर्ण टिप्स देंगे। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के लोकप्रिय कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाना इस कार्यशाला का उद्देश्य रहेगा।

मुक्त विश्वविद्यालय ने प्रवेश सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया समर्थ पोर्टल के माध्यम से संचालित की है, जो एकदम नया अनुभव है। प्रदेश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में फैले अध्ययन केन्द्र समन्वयकों के सामने आ रही कठिनाइयों से निजात दिलाने के लिए कुलपति ने पूर्वांचल के चार प्रमुख क्षेत्रीय केन्द्र वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर और अयोध्या में नामांकन अभिप्रेरण एवं फीडबैक कार्यशाला का आयोजन कर समन्वयकों को प्रशिक्षित करने का बीड़ा उठाया है। इसके माध्यम से समन्वयकों को समर्थ पोर्टल से प्रवेश की जानकारी, वित्तीय परामर्श, परीक्षा में गुणवत्ता, समय पर काउंसलिंग आदि की विशेष जानकारी प्रदान की जाएगी।

यह जानकारी विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ प्रभात चन्द्र मिश्र ने देते हुए बताया कि अध्ययन केन्द्रों के प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला का शुभारम्भ 19 जुलाई को स्वामी अतुलानंद कॉन्वेंट कॉलेज, कोईराजपुर, तरनापुर वाराणसी से होगा। 20 जुलाई को 11 बजे आजमगढ़ के पूर्वांचल पीजी कॉलेज, रानी की सराय में प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला आयोजित है। उन्होंने बताया कि 21 जुलाई को 12 बजे गोरखपुर के दिग्विजय नाथ पीजी कॉलेज के संवाद भवन में तथा 22 जुलाई को क्षेत्रीय केंद्र अयोध्या में बीएनएस गर्ल्स डिग्री कॉलेज, जनौरा में प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला का आयोजन होगा।

डॉ मिश्र ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम की अध्यक्षता में होने वाली इन सभी कार्यशालाओं के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से एक टीम गठित की गई है। जिसमें प्रमुख रूप से कुलसचिव कर्नल विनय कुमार, परीक्षा नियंत्रक डी. पी. सिंह, प्रभारी प्रवेश प्रोफेसर जे. पी. यादव, प्रोफेसर सत्यपाल तिवारी, प्रोफेसर एस. कुमार, प्रोफेसर पी. के. स्टालिन, डॉ सतीश चन्द्र जैसल, डॉ प्रभात चन्द्र मिश्र एवं इंदू भूषण पांडेय आदि शामिल हैं।

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top