CRIME

19.31 लाख रुपए की लूट का खुलासा:  व्यापारी के मुनीम ने दोस्त और ड्राइवर के साथ मिलकर रची थी साजिश

19.31 लाख रुपए की लूट का खुलासा:  व्यापारी के मुनीम ने दोस्त और ड्राइवर के साथ मिलकर रची थी साजिश

जयपुर/भरतपुर, 14 जुलाई (Udaipur Kiran) । हिंडौन सिटी जिला करौली के व्यापारी के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर 19.31 लाख रुपए की लूट के मामले का भरतपुर की बयाना थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। व्यापारी के मुनीम ने अपने दोस्त और कंपनी के ड्राइवर के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने मामले में मुनीम सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई रकम में से 10.75 लाख रुपए बरामद कर लिए है। घटना में शामिल एक अन्य आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि 25 जून को व्यापारी राजीव अग्रवाल ने रिपोर्ट दी कि उसकी कंपनी का चालक रवि व अशोक महावर भरतपुर के व्यापारियों को माल की सप्लाई देकर उनसे प्राप्त 19 लाख 31 हजार रुपए लेकर पिकअप से हिंडौन आ रहे थे। रात करीब 10 बजे सिकंदरा के पास तीन अज्ञात बाइक सवारों ने उन्हें रुकवाया। मारपीट कर देशी कट्टा दिखा पूरी रकम लूट कर भाग गए। रिपोर्ट पर थाना बयाना में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी कच्छावा द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी और घटना की खुलासे के लिए सीओ अमर सिंह के सुपरविजन एवं एसएचओ बाबूलाल के नेतृत्व में थाना बयाना व साइबर से विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा बयाना से सिकंदरा के बीच लगभग 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त कर उनका विश्लेषण किया। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि परिवादी की फर्म का मुनीम दीपक गोयल क्रिकेट पर सट्टा लगाता है, जिसमें उसे भारी नुकसान हुआ है। इस पर उसकी गतिविधि पर नजर रखी गई तो पता चला कि मुनीम दीपक गोयल, उसका दोस्त दीपक बेनीवाल व पिकअप का चालक रवि राय अधिकतर साथ-साथ रहते हैं। इस पर पुलिस ने रविवार सुबह दबिश देकर मुनीम दीपक गोयल पुत्र रामशरण लाल (33) निवासी मोरी चारबाग थाना मथुरा गेट को भरतपुर एवं दोस्त दीपक बेनीवाल पुत्र दिलीप सिंह (27) निवासी जाट की सराय हिंडौन सिटी एवं ड्राइवर रवि राय पुत्र गोपेंद्र राय (31) निवासी ब्रह्मपुरी कॉलोनी थाना नई मंडी हिंडौन को हिंडौन से पकड़ा।

पुलिस ने दीपक बेनीवाल के पास से 4 लाख 75 हजार, दीपक गोयल के पास से 2 लाख 70 हजार रुपए और रवि राय के पास से 3 लाख 30 हजार रुपये बरामद किए है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लूट की रकम से उन्होंने एक कंप्यूटर खरीदा और कुछ पैसा उधारी का चुका दिया। लूट की इस घटना में शामिल एक और आरोपी की तलाश की जा रही है।

(Udaipur Kiran) सैनी

Most Popular

To Top