Bihar

छात्रों में सौंदर्य बोध का विकास आवश्यक

कार्यक्रम में शामिल लोग

भागलपुर, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । सैनिक स्कूल गणपत राय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर भागलपुर में शनिवार को वस्तावेश एवं कक्षा सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों के द्वारा अपने कक्षा कक्ष को अपने कल्पना कौशल से सुसज्जित किया गया।

साथ ही साथ अपने कॉपी, किताब को और व्यवस्थित किया गया‌। मौके पर उप प्रधानाचार्य अशोक मिश्रा ने कहा कि छात्रों में रचनात्मक कौशल एवं स्वच्छता के प्रति सजगता का भाव विकसित करना आवश्यक होता है। इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कक्षा के अनुसार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। प्रभारी डॉक्टर रचनात्मक संजीव कुमार झा ने कहा कि इस प्रकार के प्रतियोगिता से बच्चों में सौंदर्य बोध एवं स्वच्छता के प्रति सजगता बढ़ती है। कल्पना कौशल के साथ-साथ उनके कौशल का भी विकास होता है।

प्रतियोगिता के भाव से और अच्छा करने की लगन विकसित होती है। इस अवसर पर कक्षा षष्ठ से लेकर द्वादश तक के कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के द्वारा अपने-अपने कक्षा कक्ष एवं पुस्तक पुस्तिका आदि को व्यवस्थित करके प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए अच्छा प्रयास किया गया। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी दीपक कुमार झा एवं विद्यालय के सभी आचार्य बंधु भगिनी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / बिजय शंकर / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top