Haryana

फरीदाबाद: सुरक्षित भविष्य व देश की आर्थिक मजबूती के लिए अपनायें इलेक्ट्रिक वाहन : कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय सहकारिता मंत्री ई वाहन रैली को झंडी दिखाते हुए

केंद्रीय राज्यमंत्री ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के संदेश के साथ आयोजित ई-वाहन रैली को हरी झंडी दिखाई

फरीदाबाद, 13 जुलाई (Udaipur Kiran) । इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित ई-वाहन जागरूकता रैली को बतौर मुख्याअथिति हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सुरक्षित भविष्य के लिए ई-वाहन जरूरी है। देश की आर्थिक मजबूती के लिए हमें इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग की ओर तेजी से बढऩा होगा।

जिला प्रशासन के तत्वावधान में आरगो ईवी स्मार्ट धीमान के विशेष सहयोग से शनिवार को एचएसवीपी के कन्वेंशन हॉल में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए एग्जीबिशन कम रोड-शो का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ मुख्या अतिथि के रूप में केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया। लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया के समक्ष ग्लोबल वार्मिंग का संकट छाया हुआ है, जिससे निपटने के लिए एकजुट प्रयासों की आवश्यकता है। श्री गुर्जर ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के संकट से बचने के लिए विश्वभर में विभिन्न प्रकार की पहल की गई है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार भी तेजी से आगे बढ़ रही है। इसके लिए भारत ने अनेक कदम उठाए हैं ताकि आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित भविष्य प्रदान किया जा सके। विशेष रूप से ग्रीन हाइड्रोजन तथा इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर आगे बढ़ रहे हैं। पावर व उद्योग क्षेत्र ने उल्लेखनीय कदम उठाये हैं। पावर क्षेत्र में ग्रीन एनर्जी पैदा करने की दिशा में हमने विशेष उपलब्धि हासिल की है। भारत सरकार ने लक्ष्य निर्धारित किया है कि आने वाले समय में देश को जीरो कार्बन तक लेकर जायेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि ग्रीन-क्लीन एन्वायरन्मेंट के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का अधिकाधिक प्रयोग करना चाहिए। अब जरूरी है कि हम पैट्रोल-डीजल के विकल्पों को अपनायें। इसके लिए सरकार ने बेहतरीन योजनाएं चलाई हैं जिनका लाभ उठाना चाहिए। इस मौके पर न्यू एंड रिन्यूवेबल एनर्जी डिपार्टमेंट हरियाणा-हरेडा व आरगो इवी स्मार्ट धीमान की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। रोड-शो में इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल किया गया। इस अवसर पर शोभा धीमान, आईएमए के प्रेजीडेंट डा. दिनेश गुप्ता, प्रो. एमपी सिंह, पीओ रविकांत शर्मा आदि गणमान्य व्यञ्चित तथा अधिकारीगण मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top