Jharkhand

पौधरोपण कर नमामि गंगे योजना के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक: डीडीसी

बैठक में शामिल अधिकारी

रामगढ़, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिले में नमामि गंगे योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जुलाई माह में एक सप्ताह तक यह कार्यक्रम अलग-अलग स्थानों पर होगा और लोगों को नमामि गंगे योजना के तहत होने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी। यह बात शुक्रवार को जिला गंगा समिति की बैठक में उप विकास आयुक्त रॉबिन टोप्पो ने कही।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने सर्वप्रथम जिला गंगा समिति की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में किए गए कार्यों की जानकारी जिला योजना पदाधिकारी नमामि गंगे योजना चंदन कुमार सहित समिति के अन्य सदस्यों से ली। इसके बाद उप विकास आयुक्त ने नमामि गंगे योजना के उद्देश्य के प्रति जागरूक करने के लिए समिति के सदस्यों को इस माह में एक सप्ताह चयनित करते हुए पौधरोपण सप्ताह के रूप में मनाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिला एवं प्रखंड कार्यालयों, सीसीएल, टिस्को, जिंदल आदि संस्थाओं से समन्वय स्थापित करते हुए पौधरोपण सप्ताह मनाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिले के सभी सरकारी विद्यालयों, महाविद्यालयों में एक गंगा मित्र का चयन करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान जिला योजना पदाधिकारी समीर कुल्लू, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top