HimachalPradesh

गो तस्करी मामले पर सरकार गंभीर नहीं : गोबिंद

कुल्लू, 12 जुलाई (Udaipur Kiran) ।

प्रदेश में गो तस्करी के अनेक मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश की सुखबिंदर सिंह सुक्खू सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही। यही नहीं इतने गंभीर मामलों में पुलिस हल्की धाराओं के अंतर्गत मामले दर्ज कर रही है ताकि आरोपी जल्द कानून की गिरफ्त से छूट जाएं। मढ़ी रोहतांग क्षेत्र से करीब 600 गोधन कम हैं। जिला लाहौल स्पीति में अभी तक कुल 7 घटनाएं सामने आई हैं जिसमें 2 गोंधला, 2 केलांग, एक पांगी पुलिस थाना में मामले दर्ज हुए हैं। गो तस्करी का यह मुद्दा प्रदेश स्तर और राष्ट्र स्तर तक उठाने की आवश्यकता है।

शुक्रवार को पूर्व मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले दो महीने में गो तस्करी के अभी तक 7 मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन सरकार गो तस्करी मामलों में गंभीर नहीं है। वर्तमान समय में सभी बड़े वाहन अटल टनल रोहतांग से होकर जाते हैं। बाबजूद इसके बिना परमिट के ट्रक गुलाब बेरियर से निकल जाता है। वहीं ट्रक चालक राहनीनाला में ट्रक में अपने साथियों के साथ गऊ और बैल को भर रहा था जिन्हें ग्रामीणों द्वारा मढ़ी में पकड़ा गया। ट्रक में एकबगाय और 10 बैल पाए गए। यही नहीं जिस व्यक्ति द्वारा ट्रक को पकड़ा गया उसे धमकियां मिलना शुरू हो गया है।

ठाकुर ने कहा दो दिन पूर्व एक ट्रक दारचा में पकड़ा गया जिसमें 9 गऊओं का पाया जाना कानून व्यवथा की पोल खोल रहा है। ट्रक होशियारपुर से कुल्लू गऊओ को लेकर केसे पहुंच जाता है। क्या कहीं कोई पुलिस नहीं है, क्या कानून व्यवस्था बिलकुल चरमरा गई है।

ठाकुर ने कहा गायों से भरे ट्रक पकड़े जाते हैं, ट्रक मालिक और आरोपी पकड़े जाते हैं।

लेकिन सुक्खू की सरकार में इतना दम नहीं कि जांच तक नहीं कर पाए। आखिर कौन हैं यह लोग, कहां ले जाते हैं इन गोधन को। क्या इनके पीछे सरकारी मशीनरी या बड़े लोगों की मिली भगत है। इतनी घटनाएं हो जाने के बाबजूद सरकार जड़ तक नहीं पहुंच पाई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जसपाल सिंह शुक्ला

Most Popular

To Top