HEADLINES

यूट्यूबर गौरव चौधरी ने भारत के एक्सप्रेसवे को बताया विश्व स्तरीय, प्रधानमंत्री मोदी ने किया समर्थन

गौरव चौधरी

नई दिल्ली, 30 मई (Udaipur Kiran) । सोशल मीडिया पर टेक्निकल गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध यूट्यूबर गौरव चौधरी ने भारत में एक्सप्रेसवे नेटवर्क की प्रशंसा करते हुए उन्हें विश्व स्तरीय बताया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनकी बात का समर्थन किया है।

दुबई में रहने वाले गौरव चौधरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया। एक्स पर गत मंगलवार को इस वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने बताया कि एक्सप्रेसवे नेटवर्क वैश्विक मानकों के हिसाब से कैसा है। चौधरी ने कहा कि उन्हें दुनिया भर में बहुत यात्रा करने का मौका मिलता है। भारत में एक्सप्रेसवे विश्व स्तरीय हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को चौधरी के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “बिल्कुल!” उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे भारत के तेजी से हो रहे बुनियादी ढांचे के विकास का प्रमाण है। इस तरह की प्रगति एक अधिक जुड़े हुए और समृद्ध राष्ट्र का मार्ग प्रशस्त कर रही है।

यूट्यूबर चौधरी ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर यात्रा करते हुए मैं आगे एक उज्जवल आर्थिक भविष्य देख रहा हूं। उन्होंने भारत के बुनियादी ढांचे की उन्नति और प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत 2047 के विज़न की सराहना की! एक्सप्रेसवे और भारतीय अर्थव्यवस्था के बीच संबंध पर बोलते हुए चौधरी ने कहा कि एक्सप्रेसवे का यह नेटवर्क अर्थव्यवस्था के लिए जीवन रेखा के रूप में काम करेगा। उन्होंने कहा कि वे व्यवसायों को बढ़ने में भी मदद करेंगे।

वीडियो के अंत में चौधरी ने लोगों को खुद सड़कों का अनुभव करने और फिर उनकी तुलना वैश्विक मानकों से करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने दावा किया कि लोगों को लगेगा कि भारत वर्ष 2047 तक ‘विकसित भारत’ बनने की राह पर है।

(Udaipur Kiran) /सुशील

Most Popular

To Top