RAJASTHAN

वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर, उनके अनुभव से सीखे युवा पीढ़ी- देवनानी

वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर, उनके अनुभव से सीखे युवा पीढ़ी- देवनानी

अजमेर, 20 मई (Udaipur Kiran) । विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर हैं। समाज की युवा पीढ़ी को उनके अनुभव से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सीनियर सिटीजन सोसायटी अजमेर समूह संख्या दो द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव में भाग लिया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने कहा कि भारतीय संस्कृति और समाज का एक वृहद इतिहास रहा है। हजारों सालों की भारतीय संस्कृति में सदैव से उम्र और अनुभव से सीख और सम्मान की महत्व बताया गया है। भारतीय संस्कृति में सदैव से बुजुर्गों के अनुभव से लाभ लेने की सीख दी गई है।

देवनानी ने कहा कि बुजुर्ग हमारे समाज और संस्कृति के धरोहर है। युवा पीढ़ी उनके अनुभव और ज्ञान से सीख ले कर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि भारतीय समाज में प्रत्येक उम्र के लोगों के कार्यो का वर्गीकरण है। युवाओं को देश को सशक्त करने के लिए अपने से बड़ी उम्र की पीढ़ी का अनुभव लेना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरु की भूमिका में आ गया है। पूरे विश्व में जो भारत का डंका बज रहा है। उसमें हमारे युवाओं और अनुभवी पीढ़ी का बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ जन भी युवा पीढ़ी को संस्कारित कर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाए। उन्होंने जो स्वर्णिम समय जिया है। उसका सार युवाओं को बताएं ताकि वे भविष्य की योजनाओं पर बेहतर ढंग से काम कर सकें। इस अवसर पर चिरंजीलाल शर्मा, नरेन्द्र बनवीर, ताराचंद छीपा, बद्री नारायण गर्ग, अशोक कुमार शर्मा, पुष्पक क्षेत्रपाल, सुभाष शर्मा आदि उपस्थित थे

(Udaipur Kiran) /संतोष/संदीप

Most Popular

To Top