Haryana

यमुनानगर: तीन माह का वेतन न मिलने पर आशा वर्कर्स ने किया धरना प्रदर्शन

प्रदर्शन करती आशा वर्कर्स

यमुनानगर, 23 मई (Udaipur Kiran) । तीन महीने का वेतन न मिलने से नाराज आशा वर्कर्स ने गुरुवार को नागरिक अस्पताल के परिसर में धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर जिला प्रधान नीरू बाला ने बताया कि आशा वर्कर्स का तीन महीने का बकाया वेतन है जो अभी तक जारी नहीं किया गया है। जबकि दूसरे विभागों के सभी कर्मियों को वेतन आ चुका हैं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले 73 दिन के हड़ताल के समय का काटा हुआ वेतन भी अभी तक नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि हड़ताल के बाद सरकार के साथ समझौते के दौरान 6100 रूपये और भत्ते बढ़ाने को लेकर समझौता हुआ था। लेकिन सरकार ने वह समझौता भी पूरा अभी तक नहीं किया और हमारा अभी तक तीन महीने का वेतन रुका हुआ है।

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में अधिक काम का दबाव है जो हम कर रही है। वेतन के न मिलने से आशा वर्कर्स को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारी चुनाव आचार संहिता और बजट जारी न होने के बात कहते है। जबकि सभी विभागों के कर्मियों का बजट जारी हो गया तो आशा वर्कर का वेतन क्यों रोका गया। उन्होंने कहा कि पंचकूला में संगठन के शीर्ष नेताओं की होने वाली बैठक में जो फैसला होता है उसको लेकर आगामी रणनीति बनाई जाएगी। इस मौके पर धरने पर बैठी आशा वर्कर्स ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

(Udaipur Kiran) /अवतार

Most Popular

To Top