Chhattisgarh

किसी राज्य का सीएम रहा नेता जेल में हो, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा : मुख्यमंत्री साय

cm pc jamsedpur

रायपुर, 23 मई (Udaipur Kiran) । जिस राज्य का मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हो, उस राज्य के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा। यहां एक मंत्री भी ईडी की गिरफ्त में हैं, उनके नौकर के यहां से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं। यह सब राज्य के लिए चिंतनीय विषय है। यह बात गुरुवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कही। वह जमशेदपुर जिला भाजपा की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

साय यहां सांसद व भाजपा उम्मीदवार विद्युत वरण महतो के पक्ष में रोड शो में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि राज्य में जब डबल इंजन की सरकार नहीं होने के कारण यहां के लोगों को केंद्र की सभी योजनाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। इंडी गठबंधन की सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है, एक बार भी नक्सलवाद पनपने लगा है। इसके अलावा राजनैतिक अस्थिरता की वजह से राज्य का विकास अवरुद्ध है और राज्य सरकार की नीतियों के कारण नक्सलवाद यहाँ फिर से पनप रहा है।

छत्तीसगढ़ और झारखंड जुड़वा भाई

विष्णुदेव साय ने कहा कि झारखंड और छत्तीसगढ़ जुड़वा भाई हैं। स्व अटल बिहारी वाजपेयी ने एक साथ इन दोनों प्रदेशों के साथ ही उत्तरांखंड प्रदेश का भी गठन किया था। छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष तक भाजपा सत्ता में रही। सिर्फ एक बार कांग्रेस के लोक-लुभावनी घोषणाओं को मान कर उसे सत्ता में लाया, लेकिन वह जनता की उम्मीदों व विश्वास पर खरा नहीं उतरी। परिणाम यह हुए कि छत्तीसगढ़ में वर्ष 2023 में संपन्न विधानसभा चुनाव में पुनः भाजपा के पक्ष में जनादेश आया और पार्टी की सरकार बनी।

सभी सीटों पर होगी भाजपा की जीत

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, उनके कार्यों आदि की भी सराहना की। साथ ही कहा कि झारखंड समेत पूरे देश में भाजपा व नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर है। झारखंड की जनता इस बार इंडी गठबंधन के भ्रष्टाचार का मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में है। जमशेदपुर संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो समेत राज्य की सभी 14 सीटों पर इस बार भाजपा का कब्जा होगा। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर भी भाजपा प्रत्याशियों की जीत हो रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आदिवासी भी महादेव व पार्वती के उपासक होते हैं। कहीं महादेव व पार्वती या कहीं गौरा-गौरी के नाम से पूजा की जाती है। उन्होंने बताया कि वह भी आदिवासी समुदाय से ही हैं। आदिवासी से बड़ा हिंदू कोई नहीं होता।संवाददाता सम्मेलन में छत्तीसगढ़ से धरम लाल कौशिक एवं भूपेंद्र सवन्नी सहित झारखंड से सुधांशु ओझा, नंदजी प्रसाद, अनिल मोदी, प्रेम झा समेत अन्य उपस्थित थे।

विष्णु देव साय ने जमशेदपुर में किया भव्य रोड शो

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुरुवार को जमशेदपुर में सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में समर्थन के लिए भव्य रोड शो किया। रोड शो यहां साकची स्थित बोधि मंदिर मैदान प्रारंभ हुआ जो स्ट्रेट माइल रोड होते हुए एग्रिको मैदान पहुंचकर सम्पन्न हुआ । रोड शो के दौरान शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं विद्युत महतो का स्वागत करने की तैयारी की गई थी । इस दौरान कार्यकर्ताओं का जोश भूतपूर्व था। सड़क के दोनो तरफ भारी भीड़ जमा थी। श्री साय ने यहां आम जनता और जमशेदपुर भाजपा का आभार व्यक्त किया है।

(Udaipur Kiran) / गायत्री प्रसाद/केशव

Most Popular

To Top