HEADLINES

बांग्लादेश के सांसद हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ करने ढाका पहुंची प.बंगाल की सीआईडी

कोलकाता, 24 मई (Udaipur Kiran) । बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम हत्याकांड में बांग्लादेश में गिरफ्तार तीन आरोपितों से पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस खुफिया विभाग (सीआईडी) की टीम गुरुवार रात राजधानी ढाका पहुंच गई। सीआईडी ने इस हत्याकांड के सिलसिले में गुरुवार को पश्चिम बंगाल से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया था। उसका नाम जुबेर है। वह सीमावर्ती इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है।

सीआईडी सूत्रों के मुताबिक जुबेर से एक आरोपित मुलाकात हुई थी। सीआइडी को जांच में पता चला कि अजीम के कोलकाता आने से काफी पहले ही आरोपित यहां आ गये थे। माना जा रहा है कि उन्होंने शहर में बैठकर हत्या’ की योजना बनाई। दोनों आरोपित दो मई से 13 मई तक कोलकाता के सदर स्ट्रीट स्थित एक होटल में ठहरे।

अजीम 12 मई को कोलकाता आये थे। दूसरे शब्दों में, दोनों आरोपित उनके आगमन से कम से कम 10 दिन पहले कोलकाता पहुंचे थे। अजीम के आने के एक दिन बाद उन्होंने होटल छोड़ दिया। सीआईडी के मुताबिक आरोपितों ने इन 10 दिनों तक शहर में ही हत्या की योजना बनाई थी।

सीआईडी के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि अजीम की लाश कहां है? पूरी योजना के पीछे का ”मास्टरमाइंड” कौन है? हत्या’ की वजह क्या है और क्या इस घटना में पश्चिम बंगाल का कोई व्यक्ति किसी भी तरह से शामिल है। इन सवालों का जवाब ढूंढने के लिए सीआईडी बांग्लादेश में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करेगी।

(Udaipur Kiran) / ओम प्रकाश

Most Popular

To Top