Uttar Pradesh

शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए मतदान, छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूरा जिला रहा शांत

शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए मतदान ,छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूरा जिला राहा शांत
शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए मतदान ,छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूरा जिला राहा शांत
शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए मतदान ,छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूरा जिला राहा शांत

जौनपुर, 25 मई (Udaipur Kiran) । जनपद में शनिवार को संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान को निर्विघ्न, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह से ही सामान्य प्रेक्षक सी.बी. बलात, व्यय प्रेक्षक डीआईजी ओमप्रकाश सिंह, व्यय प्रेक्षक मुण्डे राजेश बालाजी राव कुसुम, जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मॉदड़ और पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा समेत जिला स्तरीय अधिकारी लगातार भ्रमणशील होकर मतदान केन्द्रों पर कड़ी नजर रखते हुए निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा डायट परिसर, मोहम्मद हसन कॉलेज, आदर्श मिडिल स्कूल सरोखनपुर बदलापुर, कंपोजिट विद्यालय पखनपुर शाहगंज, प्राथमिक विद्यालय मानीकला, मछलीशहर सहित अन्य बूथों का निरीक्षण किया गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रातः सात बजे से मतदान अभिकर्ताओं को मॉकपोल कराने के बाद मतदान शुरू किया गया। इस दौरान पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं में अत्याधिक उत्साह देखने को मिला। इसके साथ ही युवतियों, दिव्यांग, ट्रांसजेन्डर मतदाताओं में भी उत्साह दिखा।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा पिछले चुनाव में जनपद जौनपुर में सबसे कम मतदान प्रतिशत वाले मानीकलां मतदान केंद्र पर इस बार उत्साह के मतदाताओं द्वारा लाइन लगाकर मतदान किया गया। इसके साथ ही कुछ मतदान केन्द्रों पर एक वोट देश के लिए और एक वोट परिवेश के लिए के तहत मतदान करने वाले मतदाताओं को पौधे प्रदान किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा वृद्ध, दिव्यांग और महिला मतदाताओं के साथ फोटो खिंचवाकर उन्हें मतदान करने के लिए शुभकामनाएं दी। इसके अलावा सर्वप्रथम कंट्रोल रूम और वेब कास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर पुलिस प्रेक्षक देवव्रत दास, जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा जानकारी ली गई, साथ ही संबंधित को निर्देशित किया गया की जितनी भी शिकायतें कंट्रोल रूम में आई है उसका त्वरित निस्तारण किया जाए। देर शाम संपन्न हुए चुनाव के बाद बैलट बॉक्स यूनिट बॉक्स को पुलिस फोर्स के साथ पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम में रखने के लिए भेजा गया है।

हिंदुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश

Most Popular

To Top