HimachalPradesh

चुनाव डयूटी पर तैनात मतदाताओं को रिहर्सल स्थल पर वोटिंग की सुविधा

धर्मशाला, 23 मई (Udaipur Kiran) । चुनाव डयूटी पर तैनात कर्मचारी अब पहले की तरह बैलेट पेपर घर पर नहीं ला सकते हैं, उन्हें रिहर्सल स्थल पर ही स्थापित सुविधा केंद्रों में वोटिंग करनी पड़ेगी। यह जानकारी देते हुए आरओ धर्मशाला विस संजीव भोट ने बताया कि चुनावी डयूटी पर तैनात सभी के पोस्टल बैलट पेपर आ गए हैं जो दूसरी रिहर्सल में धर्मशाला ऑडिटोरियम में लगाए गए दो स्पेशल पोलिंग बूथ में प्रदान किए जा रहे हैं। इसमें धर्मशाला विस क्षेत्र के लिए एक तथा अन्य विस क्षेत्र के लिए अलग स्पेशल पोलिंग बूथ बनाया गया है जहां पर बैलेट पेपर मिलेंगे वही पर वोट डालकर उसी समय पर मत पेटी डाल के जमा करवाने होंगे। डिक्लेरेशन साइन करने के लिए वहीं पर ऑफिसर तैनात होगा।

वोट डालने का तरीका : अपने पसंदीदा प्रत्याशी के कॉलम में टिक या क्रॉस लगाकर वोट डालकर बैलेट पेपर को छोटे लिफाफे (फॉर्म- 13 ब) में डालना है और गोंद से बंद करना है । फिर सील किए हुए छोटे लिफाफे को एक और बड़े लिफाफे (फाॅर्म-13 सी) में डिक्लेरेशन के साथ (फाॅर्म-13 ए) के साथ डाल कर इसे भी गोंद से बंद करना है और बैलेट पेटी में डाल देना है।

याद रहे की बिना डिक्लेरेशन के वोट काउंट नहीं होता है। और धर्मशाला विस के मतदाताओं को दो बार यानी लोक सभा और विधान सभा के बैलट पेपर दिए जाएंगे। और बाकी को लोकसभा निर्वाचन के लिए एक बैलेट पेपर दिया जाएगा। ’इस बार कलर कोड है। जिस रंग का पोस्टल बैलेट पेपर हो उसी रंग के लिफाफे में डालना है।

(Udaipur Kiran) /सतेंद्र/उज्जवल

Most Popular

To Top