Madhya Pradesh

मप्र: कांग्रेस का मतगणना प्रशिक्षण कार्यक्रम आज, काउंटिंग के पहले दी जाएगी मास्टर ट्रेनर्स की ट्रेनिंग

भोपाल, 25 मई (Udaipur Kiran) । लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती चार जून को होनी है। मध्यप्रदेश में काउंटिंग को लेकर कांग्रेस अपने काउंटिंग एजेंट्स को बारीकियां सिखाने के लिए 27 लोकसभाओं के 100 मास्टर ट्रेनर्स को आज भोपाल में ट्रेनिंग देगी। ट्रेनिंग के बाद ये सभी मास्टर ट्रेनर अपने लोकसभा क्षेत्र के काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग देंगे।

कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया ने उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में अवगत कराते हुये बताया है कि आगामी 4 जून को देश भर में लोकसभा चुनाव की मतगणना होना है। इसी तारतम्य में मध्यप्रदेश में भी 4 जून को मतगणना होना नियत है। कांग्रेस प्रत्याशियों को मतगणना के दौरान मतगणना अभिकर्ताओं के समक्ष आने वाली समस्याओं और उनसे निपटने के लिए आज मतगणना में शामिल होने वाले अभिकर्ताओं की आवश्यक बैठक बुलाई गई है। बैठक में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 2 से 3 अभिकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है, जिन्हें मतगणना से संबंधित विस्तृत, तकनीकी एवं सामन्य जानकारियों से अवगत कराया जायेगा, जिससे कि लोकसभा चुनाव की मतगणना का कार्य सफलता के साथ सम्पन्न कराया जा सके।

मतगणना के कार्यों में पदस्थ होने वाले अन्य मतगणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण के दौरान लोकसभा क्षेत्र से संबंधित सभी मतदान केन्द्रों से प्राप्त फार्म 17 सी की सम्पूर्ण जानकारी पेन डाªईव आगामी कार्यवाही हेतु साथ लाने के लिए कहा गया है।

(Udaipur Kiran) / नेहा

Most Popular

To Top