HEADLINES

पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, 2 लोगों की मौत

voting 55

कोलकाता, 25 मई (Udaipur Kiran) । पश्चिम बंगाल की 8 लोकसभा सीट के लिए शनिवार को छठे चरण के मतदान के दौरान कुछ इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच दो लोगों की मौत की गई है। मुख्य रूप से पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों से चुनाव संबंधी तनाव की खबरें सामने आई हैं।

झाड़ग्राम में लालगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलातिकरी इलाके में एक युवक का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया। युवक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले। युवक की पहचान उत्तम महतो के रूप में हुई है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि इस घटना का राजनीति या चुनावी हिंसा से कोई संबंध नहीं है। शनिवार सुबह से अब तक यह दूसरी मौत है।

इससे पहले तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिषादल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इसमें स्थानीय स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख माइबुल की कथित तौर पर मौत हो गई।

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सबंग में भी तनाव को लेकर जानकारी सामने आई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया है कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सबंग में तनाव को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में कहा गया है कि यहां तृणमूल कार्यकर्ताओं के कथित तौर पर हमले में भाजपा का एक पोलिंग एजेंट घायल हो गया। उसके सिर में चोट लगी है, जिस कारण उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इधर, तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि तमलुक लोकसभा के अंतर्गत नंदीग्राम में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक फुटब्रिज को नष्ट कर दिया है, ताकि स्थानीय लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्र तक न पहुंच सकें।

तृणमूल ने दावा किया है कि उसने भारतीय निर्वाचन आयोग से संपर्क करके घटनाक्रम की जानकारी दी है।

(Udaipur Kiran) /ओम प्रकाश

Most Popular

To Top