Bihar

सड़क नहीं तो वोट नहीं मांग को लेकर ग्रामीण करेंगे वोट बहिष्कार

वोट वहिष्कार का प्रदर्शन करते ग्रामीण

बिहारशरीफ, 30मई (Udaipur Kiran) । हरनौत प्रखंड के सोराडीह पंचायत अंतर्गत जगतपुर गांव में गुरुवार को ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के नारा के साथ प्रर्दशन किया तथा जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की ।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना कि विगत 20 वर्षों से लगातार सड़क निर्माण हेतु(जगतपुर छठ घाट से जगतपुर गांव तक एवं देवी स्थान से होते हुए जगतपुर गांव तक)जनप्रतिनिधियों से मांग करने के बावजूद आज तक पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है। जगतपुर गांव का मुख्य निकास का पक्कीकरण न होने से समस्त ग्राम वासियों को पूरे वर्ष काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बरसात के मौसम में 3 महीना अवागमन पूर्ण रूप से बंद हो जाने के कारण समस्त ग्राम वासियों का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है ।बार-बार जनप्रतिनिधियों से सड़क का मांग करने के बावजूद सड़क का निर्माण न कराया जाना समस्त समस्त ग्राम वासियों के अनुरोध को अनदेखा करने जैसा है। इस कारण समस्त ग्रामवासियों ने निर्णय लिया है कि लोस आम निर्वाचन 2024 का पूर्ण रूप से बहिष्कार करूंगा।

ग्रामीणों ने कहा कि इस कच्ची पगडंडी के सहारेगॉव के लोगों का छठ घाठ ,खेतों में फसल लाने हेतु आवागमन ,अर्थी, शादी-ब्याह समारोह समारोह सम्पन्न होता है। लेकिन एकबार भी गांव का न निरीक्षण किया और न निर्माण को लेकर कोई पहल की गई। इस बार रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देकर ग्रामीण वोट का बहिष्कार करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि कई बार पगडंडी वाली सड़क से गुजरते समय सड़क के किनारे पईन में भी गीर जाते हैं। इस संबंध बीडीओ उज्जवल कांत ने बताया कि जगतपुर गांव में वोट बहिष्कार करने की सूचना मिली है । वहां पर सेक्टर पदाधिकारी को भेजा गया है।

(Udaipur Kiran) /प्रमोद

/चंदा

Most Popular

To Top