WORLD

नेपाल : सहकारी संस्थाओं में वित्तीय घपले को लेकर गृहमंत्री लामिछाने के खिलाफ पीड़ितों ने शुरू किया अनशन

काठमांडू, 24 मई (Udaipur Kiran) । सहकारी संस्थाओं के धन की व्यापक अनियमितता मामले में घिरे गृहमंत्री रवि लामिछाने के खिलाफ पीड़ित व्यक्तियों ने शुक्रवार से रिले अनशन शुरू किया है।

पोखरा, भैरहवा, बुटवल, चितवन और काठमांडू के अलग अलग सहकारी संस्थाओं के पीड़ित व्यक्तियों ने एक समूह बनाकर आज से गृहमंत्री रवि लामिछाने के खिलाफ आन्दोलन शुरू किया है। काठमांडू के माइतीघर मंडला में सहकारी पीड़ितों ने रिले अनशन शुरू कर दिया है। इन पीड़ित पक्ष को विपक्षी दलों का भी समर्थन है। गृहमंत्री के खिलाफ प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों की तरफ से आगामी रविवार को विरोध प्रदर्शन करने का फैसला पहले ही किया जा चुका है।

गृहमंत्री के खिलाफ काठमांडू सहित एक साथ कई शहरों में रिले अनशन की शुरुआत हुई है। आन्दोलनरत सहकारी पीड़ितों ने बताया कि आज पूर्वाह्न ठीक 11 बजे से काठमांडू के माईतीघर के अलावा पोखरा, बुटवल, भैरहवा, धरान, नवलपरासी और चितवन में भी रिले अनशन की शुरुआत हुई है। सहकारी बचतकर्ता संरक्षण राष्ट्रीय अभियान महासंघ के अध्यक्ष कुशलव केसी ने बताया कि जब तक बचतकर्ताओं का एक-एक पैसा वापस नहीं आ जाता, तब तक उनका आन्दोलन वापस नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सहकारी संस्थाओं से करोड़ों रुपये का घपला करने वाले गृहमंत्री की भूमिका की जांच सरकार द्वारा नहीं किए जाने के कारण मजबूर होकर वे अनशन करने बैठे हैं।

(Udaipur Kiran) /पंकज दास

Most Popular

To Top