Madhya Pradesh

(अपडेट) मप्रः वरिष्ठ नेता पचौरी एवं पूर्व सांसद राजूखेड़ी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

मप्रः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पचौरी एवं पूर्व सांसद राजूखेड़ी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने ली पार्टी की सदस्यता
मप्रः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पचौरी एवं पूर्व सांसद राजूखेड़ी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने ली पार्टी की सदस्यता

– मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेतृत्व के समक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भाजपा में हुए शामिल

भोपाल, 9 मार्च (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय एवं न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अर्जुन पलिया, 1998 में कांग्रेस के जबलपुर लोकसभा उम्मीदवार आलोक चंसोरिया, कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष भोपाल कैलाश मिश्रा, एनएसयूआई के पूर्व उपाध्यक्ष सतपाल पलिया, पूर्व महासचिव एमपीसीसी योगेश शर्मा, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष अतुल शर्मा, गाडरवाड़ा के जनपद सदस्य दिनेश ढिमोले, कांग्रेस के कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष यादव एवं सीहोर के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष जसपाल अरोरा सहित कांग्रेस के आदित्य पलिया, बनेसिंह जामरा एवं राजेश आगल ने भाजपा की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यो से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, विधायक संजय पाठक एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सनवर पटेल भी उपस्थित रहे।

जहां-जहां पड़े राहुल गांधी के पांव वहां-वहां कांग्रेस हो गई साफ: डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस मौके पर कहा कि एक बार फिर साबित हो गया कि जहां-जहां राहुल गांधी के पांव पड़े वहां-वहां कांग्रेस साफ हो गई। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पचौरी का पार्टी में शामिल होना कोई मामूली घटना नहीं है। कांग्रेस नेतृत्व वरिष्ठ नेताओं को नजर अंदाज कर रहा यह इस बात का प्रमाण है। हमारा राहुल गांधी से आग्रह है कि प्रदेश में दो-तीन यात्राओं को चुनाव से पहले और निकाल लो, ताकि कांग्रेस पूरी तरह साफ हो जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी महात्मा गांधी के उस सपने को साकार कर रहे हैं, जहां उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए। पचौरी सहित अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का परिवार और बढ़ गया है। पार्टी में सभी को सम्मान मिलेगा और हम सब मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश में प्रंचड जीत हासिल कर सभी 29 सीटें जीतेंगे।

कांग्रेस का आज बड़े दुर्भाग्य का दिन, संत जैसे नेता भाजपा में हुए शामिलः विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस के लिए दुर्भाग्य का दिन है कि कांग्रेस में संत नेता कहे जाने वाले सुरेश पचौरी ने भाजपा का दामन थाम लिया। पचौरी ने हमेशा राजनीति को सुचिता के आधार पर किया। दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया, केंद्रीय मंत्री रहे, प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कई बड़े पदों पर काम किया, लेकिन ईमानदारी और पूरी शिद्दत के साथ अपनी पार्टी का काम करते रहे। शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारा परिवार रोज बढ़ रहा है। पचौरी और अन्य नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद हमारी ताकत में और इजाफा होगा और हम सब मिलकर काम करेंगे।

हमारी विचारधारा अलग थी, लेकिन पचौरी की शालीनता का कायल रहाः शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं सुरेश पचौरी को काफी सालों से जानता हूं। हमारी विचारधारा अलग थी, लेकिन मैं हमेशा उनकी शालीनता और सुचिता का कायल रहा हूं। पचौरी ने देर से सही,लेकिन अब पार्टी की सदस्यता ले ली है, उनके लिए कांग्रेस सही जगह नहीं थी। अब पार्टी में उनके आने के बाद राजनीति में उनके अनुभव हमारे काम आएंगे।

कुछ तो बात होगी कि हम बेवफा हो गएः सुरेश पचौरी

पार्टी में शामिल होने के बाद सुरेश पचौरी ने कहा कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण कांग्रेस ने जब ठुकराकर अनादर किया, उससे मुझे आघात पहुंचा और मैं आज भाजपा में शामिल हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर का निर्माण कराया इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। मैं भगवान राम का अनादर करने वालों के साथ नहीं चल सकता था, क्योंकि मैं सनातनी हूं।

पचौरी ने कांग्रेस के नेताओं का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि उधर राख पर न शोले हैं न अंगारे..कुछ तो बात होगी हम बेबफा हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नारा दिया गया था कि जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर,लेकिन अब जातिगत जनगणना की बात की जा रही है। इससे जातीय संघर्ष बढ़ रहा है। पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ हमेशा छल करने का काम किया है।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top