Uttrakhand

(अपडेट) मुख्यमंत्री धामी बोले- आउट ऑफ टर्न नियुक्त प्रक्रिया अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय पदक विजेताओं के लिए संजीवनी

मुख्यमंत्री धामी बोले- आउट ऑफ टर्न नियुक्त प्रक्रिया अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय पदक विजेताओं के लिए सजीवनी 

– मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के चयनित 84 अभ्यर्थियों को वितरित किए नियुक्ति पत्र

देहरादून, 11 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खेल नीति 2021 के तहत अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी दी जाएगी। जो भी युवा खेल की दुनिया में उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे, उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा। आउट ऑफ टर्न नियुक्त प्रक्रिया सभी अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय पदक विजेताओं के लिए संजीवनी का कार्य करेगी।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को मुख्य सेवक सदन में खेल नीति-2021 के अंतर्गत विभिन्न पदों पर चयनित राज्य के 31 विशिष्ट खिलाड़ियों को खेल विभाग, गृह विभाग, युवा कल्याण एवं वन विभाग में आउट ऑफ टर्न सेवायोजन, परिवहन विभाग में 25 कनिष्ठ सहायकों तथा उद्यान विभाग में 28 सहायक लेखाकारों को कुल 84 नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रोजगार-स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ने का उठाया बीड़ा

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार ने युवाओं को सरकारी क्षेत्र में रोजगार देने के साथ स्वरोजगार के क्षेत्र में भी आगे बढ़ाने का बीड़ा उठाया है। ढाई साल की बात की जाए तो रोजगार उपलब्ध कराने का आंकड़ा 20 हजार से भी अधिक हैै।

रोजगार-स्वरोजगार का सशक्त माध्यम है प्रयाग पोर्टल और युवा उत्तराखंड एप

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयाग पोर्टल और युवा उत्तराखंड एप पर युवा रोजगार के साथ स्वरोजगार के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। साथ ही होम स्टे, मौन पालन व अन्य क्षेत्रों में युवाओं को स्वरोजगार के लिए ऋण भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

(Udaipur Kiran) /कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top