Uttar Pradesh

अलीगढ़ : सरिया फैक्ट्री में लगी आग, चपेट में आकर दो मजूदरों की मौत, पांच घायल

अलीगढ़ : सरिया फैक्ट्री में लगी आग, चपेट में आकर दो मजूदरों की मौत, पांच झुलसे
अलीगढ़ : सरिया फैक्ट्री में लगी आग, चपेट में आकर दो मजूदरों की मौत, पांच झुलसे
अलीगढ़ : सरिया फैक्ट्री में लगी आग, चपेट में आकर दो मजूदरों की मौत, पांच झुलसे

– झुलसे मजदूरों का अस्पताल में चल रहा इलाज, दमकल ने पांच घंटों की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

अलीगढ़, 25 मई (Udaipur Kiran) । जनपद के थाना हरदुआगंज क्षेत्र में स्थित एक सरिया फैक्ट्री में बीती रात शुक्रवार को आग लग गई। आग ने फैक्ट्री को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया और वहां काम करने वाले कई मजदूर फंस गए। आग की सूचना पर पुलिस, फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंचे और राहत व रेस्क्यू आपरेशन चलाकर पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग में फंसे पांच लोगों को झुलसी हालत में जे.एन. मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। आग की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि पांच मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को उपचार अस्पताल में जारी है। अस्पताल में जिनका उपचार जारी है उनमें हरदुआगंज निवासी हरीशबाबू, हेल्पर सुमित सोलंकी, पप्पू पाल, क्रेन चालक धर्मेंद्र, आपरेटर एटा चुंगी निवासी कालीचरण हैं। जबकि जवां क्षेत्र के सुनामई रायपुर निवासी सुभाष चौहान व हरदुआगंज क्षेत्र के भटौला निवासी सतीश ठाकुर की मृत्यु हो गई।

जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने थाना हरदुआगंज क्षेत्रांतर्गत फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर तत्काल पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों, फायर सर्विस टीमों द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू एवं राहत बचाव कार्य किया गया।

डीएम विशाख जी अय्यर ने बताया कि मूलरूप से आगरा के लोहामंडी के रहने वाले हाल पता मालिक मैरिस राेड स्थित दुर्गाबाड़ी निवासी बाबूलाल जैन कि हरदुआगंज इलाके में स्थित सरिया फैक्ट्री में आग लगी थी। आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया है। आग की चपेट में आए पांच घायल लोगों को उपचार हेतु जे.एन.मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं दो लोगों की मौत हो गई। दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजकर आवश्यक कार्यवाही की गई। आग के कारणों की जांच हेतु टीम लगाई गई है। मौके पर शांति है। डीएम व एसएसपी ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों को समुचित उपचार हेतु संबधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

(Udaipur Kiran) /मोहित/बृजनंदन

Most Popular

To Top