Uttar Pradesh

कागज में जब्त और सड़क पर दौड़ रहीं सपा विधायक इरफान की दो गाड़ियां

सपा विधायक इरफान की कागज में जब्त दो गाड़ियां सड़क पर भर रही थी फर्राटे

– ईडी की जांच में हुआ खुलासा, डीसीपी ने गाड़ियों को जब्त करा एसीपी कैंट को सौंपी जांच

कानपुर, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ दो वर्ष पूर्व धारा 114 के तहत जब्त की गई तीन गाड़ियों में से दो सड़क पर फर्राटे भर रही थीं। सिर्फ एक सफारी गाड़ी ही थाना में खड़ी थी और बाकी दो गाड़ियां सिर्फ कागज में ही जब्त रहीं । उनका प्रयोग परिजन कर रहे थे। इसका खुलासा दो दिन पूर्व जब विधायक के आवास पर ईडी का छापा पड़ा, तब हो सका। हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। इसके साथ ही शनिवार को दोनों गाड़ियों को जब्त कर थाना लाया गया।

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी जब फरार चल रहे थे तब फरवरी 2022 में तत्कालीन पुलिस आयुक्त ने न्यायालय के आदेश पर विधायक के खिलाफ धारा 114 की कार्रवाई की गई थी। इसके तहत विधायक की चल-अचल संपत्ति और तीन गाड़ियों को जब्त किया गया था।

हाल ही में पता चला कि थाना में जब्त की गाड़ियों में सिर्फ एक सफारी गाड़ी खड़ी है और बाकी दो गाड़ियों को प्रयोग विधायक के परिजन कर रहे हैं। इस पर थाना फीलखाना और जाजमऊ के प्रभारी निरीक्षकों को निर्देशित किया गया कि उपरोक्त दोनों गाड़ियों को थाना लाया जाये। दोनों गाड़ियों को थाना में जमा कर दिया गया है। इसके साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ जांच कराई जा रही है। एक सप्ताह के अंदर कैंट एसीपी जांच कर रिपोर्ट सौंपेगे जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran) /सियाराम

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top