CRIME

सिलीगुड़ी रामकृष्ण मिशन मामले में दो और गिरफ्तार, अब तक सात सलाखों के पीछे

सिलीगुड़ी, 25 मई (Udaipur Kiran) । सिलीगुड़ी रामकृष्ण मिशन मामले में भक्ति नगर थाने की पुलिस ने दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के नाम मनोज घोष और शिवा पासवान है। गिरफ्तार सभी आरोपितों को शनिवार को जलपईगुड़ी जिला अदालत में पेश जाएगा।

भक्ति नगर थाने की पुलिस ने अब तक इस मामले में सात आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि मूल आरोपित अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

गौरतलब है कि सिलीगुड़ी के सालूगाड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन की जमीन पर कब्जा के उद्देश्य से 19 मई की रात भू-माफियाओं ने हथियारों के साथ हमला कर दिया था। आरोप था कि इस दौरान भू-माफियाओं ने साधु-संतों और सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट किया। वहीं, साधु-संतों को रामकृष्ण मिशन छोड़ने की धमकी दी। घटना के बाद राज्य में जिसे लेकर राजनीति गर्म हो गई। राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे। मामला के काफी तूल पकड़ने के बाद राज्य सरकार ने घटना के संबंध त्वरित कार्रवाई जिला सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस को दी। जिसके बाद घटना के चार दिन बाद भक्ति नगर थाने की पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इधर, मामले की गंभीरता और आलोचना से बचने के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम ने रामकृष्ण मिशन मामले को शुक्रवार को म्यूटेशन की कागजात सौंपा। सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने खुद रामकृष्ण मिशन पहुंचकर यह कागजात सौंपे। वहीं, भक्ति नगर थाने की पुलिस ने रामकृष्ण मिशन मामले में दो और आरोपितों को एनजेपी थाना इलाका से गिरफ्तार किया। (Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top